Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jayant Chaudhary ने राज्यसभा के लिए भरा पर्चा, अखिलेश यादव को कहा शुक्रिया

UP Rajya Sabha Elections: आरएलडी के नेता जयंत चौधरी ने राज्यसभा चुनाव के लिए सपा-आरएलडी गठबंधन के प्रत्याशी के तौर पर पर्चा भर दिया है.

Jayant Chaudhary ने राज्यसभा के लिए भरा पर्चा, अखिलेश यादव को कहा शुक्रिया

जयंत चौधरी ने राज्यसभा के लिए भरा पर्चा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने सोमवार को राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन किया. जयंत चौधरी उत्तर प्रदेश से समाजवादी पार्टी (एसपी) और आरएलडी के संयुक्त उम्मीदवार हैं. जयंत के नामांकन के दौरान सपा के चीफ अखिलेश यादव भी उनके साथ थे. इस मौके पर जयंत चौधरी ने कहा कि अखिलेश यादव ने उन्हें बहुत बड़ा सम्मान दिया है. 

जयंत चौधरी के नामांकन से पहले पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा, 'जयंत चौधरी राज्यसभा चुनाव में सपा-आरएलडी गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी हैं. मैं उन्हें बधाई देता हूं.' जयंत चौधरी ने मीडिया से बातीचीत में कहा, 'सपा अध्यक्ष ने बहुत बड़ा सम्मान दिया है. मैं इसके लिए उनका आभार जताता हूं.' 

यह भी पढ़ें- बीजेपी पर कमलनाथ का तंज- मैं गर्व से कहता हूं कि हिंदू हूं लेकिन मूर्ख नहीं हूं

'विकास के मुद्दे उठाने की रहेगी कोशिश'
पहली बार राज्यसभा जा रहे जयंत चौधरी ने कहा, 'मेरी पूरी कोशिश रहेगी कि विकास से जुड़े जो भी मुद्दे हैं, उन्हें राज्यसभा में सक्रियता से उठाऊं. कहीं भी अत्याचार होता है तो वह मुद्दा भी उठाया जाएगा. इसके अलावा जो हमारे साझा मुद्दे हैं, उन्हें भी मैं सामने रखूंगा.'

यह भी पढ़ें- Rajya Sabha का टिकट नहीं मिला तो कांग्रेस नेता पवन खेड़ा बोले- हमारी तपस्या में कमी रह गई

आरएलडी चीफ जयंत ने कहा कि सपा के साथ उनका गठबंधन मजबूत है और आगे भी मजबूत रहेगा. आरएलडी ने उत्तर प्रदेश का पिछला विधानसभा चुनाव सपा के साथ गठबंधन करके लड़ा था. यूपी की विधानसभा में सपा के 111 और उसके सहयोगी दलों आरएलडी के 8 और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के 6 विधायक हैं. इस तरह गठबंधन के पास कुल 125 विधायक हैं और वे राज्यसभा चुनाव में तीन उम्मीदवारों को आसानी से जिता सकते हैं. 

10 जून को होना है मतदान
सपा उम्मीदवार जावेद अली और पार्टी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार कपिल सिब्बल पहले ही राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर चुके हैं. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की 11 राज्यसभा सीटों के लिए हो रहे चुनाव में नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 31 मई है. नामांकन पत्रों की जांच 1 जून को की जाएगी, जबकि 4 जून तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. मतदान 10 जून को होगा और उसी दिन मतगणना भी की जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement