Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हरियाणा: सिरसा में कल 12 बजे तक इंटरनेट-SMS सेवाएं बंद, डेरा जगमालवाली की गद्दी को लेकर विवाद

Sirsa Ineternet Service Closed: राज्य सरकार ने आदेश में कहा कि सिरसा में तनाव, टेंशन, आंदोलन, सर्वजनिक व निजी संपत्ति को नुकसान के साथ शांति और सौहार्द बिगाड़ने की आशंका है.

Latest News
हरियाणा: सिरसा में कल 12 बजे तक इंटरनेट-SMS सेवाएं बंद, डेरा जगमालवाली की गद्दी को लेकर विवाद

Dera Jagmalwali throne dispute

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

हरियाणा के सिरसा जिले में गुरुवार रात 12 बजे तक इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं बंद कर दी गई हैं. गृह विभाग ने यह आदेश जारी किया है. जिले में डेरा जगमालवाली की गद्दी को लेकर विवाद चल रहा है. इसी चलते प्रशासन ने एहतियातन यह कदम उठाया है. इलाके में भारी तादाद में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है.

राज्य सरकार ने आदेश में कहा कि सिरसा में तनाव, टेंशन, आंदोलन, सर्वजनिक व निजी संपत्ति को नुकसान के साथ शांति और सौहार्द बिगाड़ने की आशंका है. भड़काऊ कॉन्टेंट और अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन ने कड़े कदम उठाए हैं. जिले में 8 अगस्त, 23:59 बजे तक मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित रहेंगी.

डेरा जगमालवाली का क्या है विवाद
सिरसा के डेरा शाह बिलोचिस्तानी जगमालवाली के डेरा प्रमुख संत बहादुर चंद वकील साहब का 1 अगस्त को निधन हो गया था. उनके निधन के बाद डेरा की गद्दी को लेकर दो गुटों में भयंकर घमासान छिड़ गया. एक ओर डेरा के मुख्य सेवादार वीरेंदर सिंह हैं. जिनका दावा है कि डेरा प्रमुख ने उनके नाम वसीयत कर दी थी. दिवंगत डेरा प्रमुख का वकील के साथ एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसम वे अपनी संपत्ति वीरेंद्र सिंह के नाम करते दिखाई दे रहे हैं.

वहीं, डेरा के अन्य सेवादारों का आरोप है कि यह वीडियो फर्जी है. डेरा प्रमुख वीरेंदर सिंह के नाम संपत्ति नहीं कर सकते. इसलिए हम वीरेंदर को गद्दी पर नहीं बैठना देना चाहते. इसी को लेकर सिरसा में हालात तनावपूर्ण हो गए हैं. आश्रम में पुलिस फोर्स तैनात करनी पड़ी है.

इस मामले को लेकर कई बार पंचायत हो चुकी है. सरपचों ने कहा कि प्रशासन को सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने वाले के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. सरपंचो ने कहा कि संतों के आर्शिवाद से अभी तक डेरा की इज्जत बनी हुई है. झगड़ा करके इसकी बदनामी करनी चाहिए.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement