Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बठिंडा जेल में रची गई साजिश, हरियाणा से कनेक्शन, गोगामेड़ी हत्याकांड में बड़ा खुलासा

राजस्थान DGP उमेश मिश्रा ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी-अपराध) दिनेश एमएन की निगरानी में SIT गठित की है.

बठिंडा जेल में रची गई साजिश, हरियाणा से कनेक्शन, गोगामेड़ी हत्याकांड में बड़ा खुलासा

sukhdev singh gogamedi murder

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजस्थान के जयपुर में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की मामले में बवाल बढ़ता जा रहा है. इस हत्याकांड के विरोध में बुधवार को राज्य में कई जगह प्रदर्शन हुए. प्रदर्शनकारियों ने कई जगहों राजमार्ग जाम कर दिया और ट्रेन भी रोकीं. पुलिस ने आरोपियों की पहचान तो कर ली है लेकिन अभी गिरफ्तार करने में नाकामयाब रही है. वहीं, इस मामले में पंजाब पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. उसने राजस्थान पुलिस को बताया कि गोगामेड़ी की हत्या की साजिश बंठिडा जेल में रची गई थी. जेल में गैंगस्टर संपत नेहरा (लॉरेंस बिश्नोई गैंग) ने हत्याकांड की पूरी की.

पुलिस के अनुसार, हमलावरों की पहचान कर ली गई है और उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. पुलिस ने हमलावरों की सूचना देने वाले को 5 लाख रुपये इनाम दने की घोषणा की है. राज्यपाल कलराज मिश्र ने इस हत्याकांड के बाद राज्य के हालात को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से फोन पर बात की. इससे पहले राज्यपाल मिश्र ने बुधवार को पुलिस प्रशासन के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की और अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए. इस मामले की जांच के लिए SIT गठित कर दी गई है.

हत्या के विरोध में राजस्थान में बवाल
वहीं, गोगामेड़ी हत्या के विरोध में राजपूत समाज के लोगों ने जयपुर सह‍ित कई शहरों में प्रदर्शन क‍िया. राजपूत संगठनों द्वारा आज जयपुर बंद की घोषणा की गई थी. इस वजह से सभी बाजार बंद रहे और सड़कों पर वाहनों की आवाजाही भी कम रही. राजधानी जयपुर में कई स्कूलों में एहतियातन छुट्टी घोषित कर दी गई. राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) उमेश मिश्रा ने गोगामेड़ी हत्याकांड की सघन जांच के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी-अपराध) दिनेश एमएन की निगरानी में एसआईटी गठित कर दी है.

ये भी पढ़ें- विधायक बने तो इन सांसदों ने छोड़ दी सांसदी, अब नई भूमिका के लिए हैं तैयार

एक आरोपी का हरियाणा से कनेक्शन
पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, डीजीपी ने बताया कि गोगामेड़ी हत्याकांड के दोनों अभियुक्तों की पहचान कर ली गई है और तलाशी के लिए अभियान भी चलाया है. जयपुर के पुलिस आयुक्त बीजू जार्ज जोसेफ ने बताया कि गोगामेड़ी और नवीन सिंह शेखावत की राजपूत नेता के घर पर मंगलवार को गोली मारकर हत्या करने वाले दो हमलावरों की पहचान कर ली गई है और उनकी तलाश की जा रही है. कहा जा रहा है कि नवीन सिंह शेखावत हमलावरों के साथ राजपूत नेता के घर गया था. उन्होंने कहा कि एक आरोपी हरियाणा का है और दूसरा राजस्थान का है.’ 

नवीन शेखावत का हमलावरों से क्या कनेक्शन?
गोगामेड़ी की मंगलवार को जयपुर के श्यामनगर में उनके घर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि कपड़े की दुकान चलाने वाले नवीन शेखावत को दोनों हमलावरों के इरादों की जानकारी थी या नहीं. वहीं शेखावत के पिता गिरधारी सिंह ने कहा कि उनके बेटे को मामले में झूठा फंसाया जा रहा है और वह न्याय चाहते हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि उनका बेटा हत्यारों के संपर्क में कैसे आया. उन्होंने कहा कि उनकी कपड़े की दुकान है और हाल ही में जमीनों की खरीद-फरोख्त का काम शुरू किया था.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े गैंगस्टर रोहित गोदारा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इस हत्या की जिम्मेदारी ली है. गोगामेड़ी के समर्थकों ने राजपूत नेता के परिवार के लिए 11 करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग की है. (PTI इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement