Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tarn Taran Attack: पंजाब में पांव पसार रहे खालिस्तानी, ड्रोन के बाद अब रॉकेट अटैक का खौफ, सीमाई राज्य में आतंक की आहट!

पंजाब के सीमाई इलाकों में अशांति बढ़ी है. खालिस्तानी एक बार फिर सक्रिय नजर आ रहे हैं. आइए समझते हैं.

Tarn Taran Attack: पंजाब में पांव पसार रहे खालिस्तानी, ड्रोन के बाद अब रॉकेट अटैक का खौफ, सीमाई राज्य में आतंक की आहट!

तरनतारन में पुलिस स्टेशन पर हुए अटैक के बाद की तस्वीर. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब को एक बार फिर से अशांत करने की साजिश रची जा रही है. पंजाब (Punjab) के तरन तारन (Tarn Taart) में सरहाली पुलिस स्टेशन रॉकेट लॉन्चर से हमला किया गया है. पुलिस स्टेशन की दीवार क्षतिग्रस्त हुई है. रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रैनेड (RPG) अटैक में खालिस्तानी आतंकियों के शामिल होने की बात सामने आ रही है. खुफिया एजेंसी ISI का लिंक भी इस टेरर अटैक में सामने आ रहा है. दावा किया जा रहा है कि यहां स्लीपर सेल एक्टिव थे, जिन्होंने वारदात को अंजाम दिया है. 

तरन तारन पुलिस स्टेशन पर हुआ आतंकी हमला बीती रात करीब 1 बजे हुआ. हमले के वक्त पुलिस स्टेशन में 5-6 पुलिसकर्मी ड्यूटी मौके पर ही तैनात थे. अभी तक किसी के घायल होने की खबर नहीं मिली है लेकिन पंजाब की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. सीमाई राज्य में ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि अब एक बार फिर खालिस्तानी आतंकी सक्रिय नजर आ रहे हैं.

तरन तारन में थाने पर रॉकेट लॉन्चर से हमला, जांच में जुटी पुलिस, इंटेलिजेंस ब्यूरो ने पहले ही दिया था इनपुट

क्या है पुलिस का रिएक्शन? 

पंजाब पुलिस का कहना है हो सकता है कि हमलावरों ने बदले के इरादे से वारदात को अंजाम दिया है. फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स और सेना के अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. डीएसपी भीखीविंड प्रीत इंदर सिंह का भी बयान चर्चा में है. उन्होंने कहा है कि ऐसा हो सकता है कि हमलावरों ने बदले के इरादे से अटैक किया है.

कहां हुआ है हमला?

पुलिस सूत्रों का कहना है कि विस्फोटक संघ केंद्र के मेन गेट पर गिरा है. जैसे ही हमले की सूचना मिली पुलिसकर्मी तत्काल मौके पर पहुंचे. गनीमत की बात यही रही कि किसी को चोट नहीं आई है.  

बरगाड़ी बेअदबी केस के आरोपी प्रदीप सिंह की गोली मारकर हत्या, गोल्डी बराड़ ने ली जिम्मेदारी

मई में काउंटर इंटेलिजेंस के हेडक्वार्टर पर हुआ था अटैक

मई 2022 में भी पंजाब के मोहाली में RPG अटैक की घटना सामने आई थी. यह हमला मोहाली के काउंटर इंटेलिसेंज ऑफिस में हुआ था. बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर दहशतगर्दों ने रॉकेट ग्रेनेड से अटैक किया था. कोशिश ये थी कि हेडक्वार्टर को तबाह कर दिया जाए. गनीमत इतनी थी कि कोई हताहत नहीं हुआ था. 

फिर अशांत हो रहा पंजाब, पांव पसार रहे खालिस्तानी

पंजाब एक बार फिर से अशांत नजर आ रहा है. गैंगस्टर, माफिया राज और गन कल्चर की घटनाएं हाल के दिनों में बढ़ी हैं. अब खालिस्तानी मूवमेंट भी चिंता बढ़ा रहा है. नवंबर में आई जी न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक खालिस्तानी राज्य में बेहद एक्टिव हैं. इस मुहर तब लगी जब वारिस पंजाब दे के जत्थेदार अमृतपाल सिंह सूबे में उभरने लगा. अमृत पाल सिंह की दस्तारबंदी भिंडरांवाले के गांव रोडे में हुई तो कई सवाल उठने लगे. उसकी बातें खुफिया एजेंसियों को परेशान कर सकती हैं.

Punjab में गन कल्चर पर एक्शन में AAP सरकार, बंदूक दिखाने पर होगी कार्रवाई

पंजाब के अमृतसर में जब हिंदू नेता सुधीर सूरी की गोली मारी गई तो यह साफ हो गया कि अब खालिस्तान एक्टिव हो रहा है. सूरी को पुलिस प्रोटेक्शन मिला था इसके बाद भी उन्हें 5 गोलियां मार दी गईं. पंजाब की कानून व्यवस्था पर सवाल उठ ही रहे हैं. खालिस्तान समर्थकों का खुले घूमना भी राज्य के हित में नहीं है. 

IB को था तरन तारन में ब्लास्ट की आशंका

पुलिस स्टेशन पर हमले का इनपुट आईबी ने पहले ही जारी कर दिया था. इसके बावजूद पुलिस ने कार्रवाई नहीं की और तरन तारन के सरहाली पुलिस स्टेशन पर रॉकेट लॉन्चर से हमला हो गया. पंजाब सीमाई राज्य है इसलिए अतिरिक्त सतर्कता बरतने की जरूरत है. यह राज्य पहले से ISI, खालिस्तान और पाकिस्तानी आतंकियों की नजर में है. खुफिया एंजेसियों के आगाह करने के बाद ऐसे हमले चिंता बड़ा रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement