Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ED की पूछताछ के दौरान बेहोश हो गई थीं तेजस्वी की प्रेग्नेंट पत्नी, लालू यादव भड़के- BJP के सामने नहीं टेकेंगे घुटने

लालू प्रसाद यादव ने आरोप लगाया कि बीजेपी की इशारे पर ईडी ने उनकी गर्भवती बहू को जबरन 15 घंटे तक बैठने को मजबूर किया. जिसकी वजह से वो बेहोश हो गईं.

ED की पूछताछ के दौरान बेहोश हो गई थीं तेजस्वी की प्रेग्नेंट पत्नी,  लालू यादव भड़के- BJP के सामने नहीं टेकेंग�े घुटने

Tejashwi Yadav wife Rajshree

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के परिजनों और रिश्तेदारों के आवास पर शुक्रवार को छापेमारी की और इस दौरान लंबी पूछताछ की. लालू की तीनों बेटियों के अलावा बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के दिल्ली स्थित आवास पर भी छापेमारी की. इस दौरान ED ने परिजनों से लगभग 12 से 15 घंटे तक पूछताछ की. लालू परिवार का आरोप है कि लंबी पूछताछ की वजह से तेजस्वी यादव की प्रेग्नेंट पत्नी राजश्री बेहोश हो गई थीं. राजश्री का ब्लड प्रेशर लो (BP) हो गया था, इसके बाद उन्हें अस्पातल में भर्ती कराना पड़ा.

आरजेडी सुप्रीम लालू प्रसाद यादव ने शनिवार को बीजेपी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा की बीजेपी की इशारे पर ईडी ने उनकी गर्भवती बहू को जबरन 15 घंटे तक बैठने को मजबूर किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी और संघ के साछ हमारी वैचारिक लड़ाई रही और हमेशा रहेगी. इनके सामने मैंने कभी घुटने न टेके हैं और मेरे परिवार या पार्टी का कोई भी व्यक्ति बीजेपी की गंदी राजनीति के समक्ष कभी नतमस्तक नहीं होगा.

ये भी पढ़ें- लालू के बेटे-बेटियों और रिश्तेदारों के घर ED की रेड, कैश-डॉलर और सोना बरामद, जानिए क्या-क्या मिला  

दिल्ली में तेजस्वी के घर हुई थी छापेमारी
बता दें की ईडी ने लालू यादव के परिवार या करीबियों के दिल्ली, पटना, फुलवारीशरीफ, रांची और मुंबई में लालू प्रसाद की बेटियों रागिनी यादव, चंदा यादव और हेमा यादव और राजद के पूर्व विधायक अबू दोजाना से जुड़े परिसरों में छापेमारी की. इस दौरान तेजस्वी यादव के दिल्ली न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी आवास पर छापेमारी की गई, जहां वह अपनी पत्नी राजश्री के साथ रहते हैं, जो प्रेग्नेंट हैं. छापेमारी के दौरान तेजस्वी भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- Land for Job Case: राबड़ी देवी के बाद लालू से CBI की पूछताछ, मीसा भारती के घर 2 घंटे तक चले सवाल-जवाब

नौकरी के बदले जमीन देने का मामला
गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव के 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री के पद पर रहने के दौरान उनके परिवार को तोहफे में भूखंड प्राप्त होने या इसे बेचने के बदले में लोगों को रेलवे में कथित तौर पर नौकरी दिए जाने से संबद्ध है. अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने मामले में आपराधिक षड्यंत्र और भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के प्रावधानों के तहत लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और 14 अन्य के खिलाफ एक आरोपपत्र दाखिल किया है और सभी आरोपियों को 15 मार्च को तलब किया गया है. ईडी का मामला सीबीआई की शिकायत से उपजा है जिसे धनशोधन रोकथाम अधिनियम की आपराधिक धाराओं के तहत दर्ज किया गया है. इस मामले में सीबीआई ने हाल ही में राजद के नेता लालू प्रसाद और उनकी पत्नी राबड़ी देवी से पूछताछ की थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement