Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: कहीं तेज हवाओं का बवंडर तो कहीं बारिश से लोग बेहाल, जानें अपने शहर का मौसम   

Weather Update: देश के कुछ हिस्से इस वक्त आंधी और तेज हवाओं की मार झेल रहे हैं, तो कहीं आसमान से बारिश राहत के बजाय आफत बन बरस रही है. जानें मौसम का हाल. 

Latest News
Weather Update: कहीं तेज हवाओं का बवंडर तो कहीं बारिश से लोग बेहाल, जानें अपने शहर का मौसम   

कहीं आंधी तो कहीं बारिश से लोग परेशान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

प्रचंड गर्मी के बाद अब देश के कुछ हिस्सों में बारिश ने तबाही मचानी शुरू कर दी है. मौसम विभाग (IMD) ने भारी बारिश को देखते हुए जम्मू-कश्मीर और बंगाल के लिए ऑरेंज अलर्ट (Rain Alert) जारी किया है. बिहार के कई जिलों में धूल भरी आंधी ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. दिल्ली-एनसीआर में भी शनिवार को आई आंधी के बाद रविवार के लिए हल्की बारिश का अनुमान जताया है.

प्री-मानसून बारिश से लोगों को गर्मी और लू से मिली राहत 
मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले 24 घंटों में कई राज्यों में बारिश होगी. लगातार दो सप्ताह से ज्यादा वक्त तक देश के कई राज्यों में गर्म हवाओं और लू (Heat Wave) की वजह से लोगों के लिए घर से निकलना भी मुश्किल हो रहा था. बंगाल के गंगा तटीय इलाके बिहार, तमिलनाडु, तेलंगाना समेत देश 13 राज्य लू से झुलस रहे थे. प्री-मानसून बारिश से लोगों को बड़ी राहत मिली है.


यह भी पढ़ें: हाईवे पर तमंचा लहरा डांस करना पड़ा भारी, लखनऊ पुलिस ने लिया बड़ा एक्शन  


दक्षिण भारत के राज्यों को भी इस सप्ताह प्री-मानसून बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. कर्नाटक, पुड्डुचेरी, तमिलनाडु के कई शहरों में हल्की से लेकर मध्यम स्तर तक की बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और बंगाल में भारी बारिश हो रही है.  


यह भी पढ़ें: आतंकी हरदीप सिंह निज्जर मर्डर केस में चौथा भारतीय आरोपी गिरफ्तार, जानें पूरा मामला   


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement