Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Weather Update: अब होगी जमकर बारिश, 15 राज्यों को लेकर IMD की बड़ी चेतावनी, Delhi-NCR का मौसम हुआ सुहावना

Weather Report: मौसम विभाग (IMD) ने देश के उत्तरी भाग में मूसलाधार बारिश के आसार बताए हैं. भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए गुजरात को लेकर रेड अलर्ट भी जारी किया गया है.

Latest News
Weather Update: अब होगी जमकर बारिश, 15 राज्यों को लेकर IMD की बड़ी चेतावनी, Delhi-NCR का मौसम हुआ सुहावना

Delhi-NCR में होगी तेज बारिश, IMD ने जताया अनुमान.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

महीनों से गर्मी के कहर को झेल रहे उत्तर भारत (North India) अब पूरी तरह से बरसात के मोड में जा चुका है. मानसून अपने रंग में आ चुका है. ऐसे में जोरदार बारिश की संभावना को देखते हुए पूरे देश में कई जगहों पर हाई अलर्ट जोन में घोषित कर दिया है. मौसम विभाग (IMD) ने देश के उत्तरी भाग में मुसलाधार बारिश के आसार बताए हैं. भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए गुजरात को लेकर रेड अलर्ट भी जारी किया गया है.

इन 15 राज्यों को लेकर IMD की बड़ी चेतावनी
मौसम विभाग की तरफ से गुजरात के साथ ही उत्तराखंड, पंजाब, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, दिल्ली, बिहार, सिक्किम, मेघालय, मध्य प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, असम, मणिपुर, मिजोरम, महाराष्ट्र त्रिपुरा और नागालैंड में तेज वर्षा की वजह से ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. IMD ने भारत के उत्तर-पश्चिमी प्रदेशों में भी बारिश के आसार जताए हैं. जम्मू-कश्मीर की बात करें तो कल और परसो वहां जबरदस्त बारिश हो सकती है. दिल्ली, हिमाचल, यूपी, पंजाब, राजस्थान और हरियाणा में 6 जुलाई तक झमाधम बारिश की संभावना है.

Delhi-NCR का मौसम हुआ सुहावना
Delhi-NCR की बात करें तो यहां का मौसम कल शाम से हो रही हल्की बारिश की वजह से खुशनुमा बना हुआ है.  IMD की ओर से कुछ समय पहले ही दिल्ली में वर्षा को लेकर ऑरेंज अलर्ट की घोषणा की गई थी. हांलाकि बारिश हुई लेकिन ऑरेंज अलर्ट वाली नहीं बल्कि हल्की बारिश हुई. कल शाम को दिल्ली-NCR में बारिश होने से यहां का मौसम काफी सुहावना हो चुका है. IMD की ओर से दिल्ली-NCR को लेकर 6 जुलाई से मूसलाधार बारिश होने की बात कही गई है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.


 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement