Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Weather Update: दो दिन में पूरे देश में फैल जाएगा मानसून, Delhi-NCR में आज फिर बरसेंगे बादल, जानें अपने शहर का हाल

देश के कई राज्यों में मानसून पहुंच चुका है. Delhi-NCR में भी पहली बारिश होने के बाद लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल चुकी है.

Latest News
Weather Update: दो दिन में पूरे देश में फैल जाएगा मानसून, Delhi-NCR में आज फिर बरसेंगे बादल, जानें अपने शहर का हाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देशभर में लोग गर्मी से जूझ रहे थे. ऐसे में मानसून की एंट्री होने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. मानसून हरियाणा, पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों छोड़कर पूरे देश में पहुंच गया है. शुक्रवार को दिल्ली में भी मानसून ने एंट्री कर ली है. एंट्री लेते ही बारिश ने 88 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. सड़कों पर लबालब पानी भर चुका है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-यूपी समेत कई राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा.

इन राज्यों में होगी बारिश
दिल्ली, उत्तर प्रदेश के नोएडा, मेरठ, गाजियाबाद समेत पूर्वी यूपी के भी कई जिलों में देर रात से लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार, 7 दिनों तक ये सिलसिला जारी रहेगा. मौसम विभाग ने  राजस्थान, झारखंड, जम्मू-कश्मीर समेत कई राज्यों में बारिश का अनुमान जताया गया है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने कई राज्यों में बारिश का आरेंज अलर्ट भी जारी किया है. 


ये भी पढ़ें-हरियाणा: सरकारी स्कूलों के एडमिशन में बड़ा फर्जीवाड़ा, 4 लाख छात्रों के खिलाफ CBI ने दर्ज की FIR


तेजी से बढ़ रहा मानसून
मौसम विभाग ने बताया कि दक्षिण-पश्चिम मानसून पश्चिम राजस्थान के कुछ और हिस्सों, पूर्वी राजस्थान के शेष हिस्सों में आगे बढ़ा है. हरियाणा के कुछ हिस्से, पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ और इलाकों, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ और भाग और उत्तराखंड के शेष भाग तक पहुंच गया है. 

बारिश ने मचाई तबाही
दिल्ली में पहली बारिश के बाद सड़कों में लबालब पानी भर गया है. कई जगहों पर ट्रक और बस तक डूब गए. इतना ही नहीं लोगों को रोड पार करने के लिए घुटनों तक भरे पानी को पार करना पड़ रहा है. पूरी दिल्ली में पानी का सैलाब आ चुका है. वहीं, जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में बादल फट गया है और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के चलते जगह-जगह भूस्खलन हुआ है. इसमें कई घरों में मलबा घुस गया है, सड़कें बंद हो गई हैं और कई वाहन भी मलबे में दब गए हैं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement