Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: Bihar समेत इन राज्यों में Monsoon अपने चरम पर, जानिए Delhi-NCR में कब होगी मूसलाधार बारिश

Weather Update: मानसून ने कई इलाकों में अपना विकराल रूप धारण कर लिया है. मानसून के इस विकराल रूप को लेकर आईएमडी की तरफ से रेड अलर्ट की घोषणा की गई है. ये रेड अलर्ट कई राज्यों को लेकर जारी किया गया है.

Latest News
Weather Update: Bihar समेत इन राज्यों में Monsoon अपने चरम पर, जानिए Delhi-NCR में कब होगी मूसलाधार बारिश

Weather Update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Weather Update: पूरे देश में मानसून अपने पूरे रंग में रंगा हुआ नजर आ रहा है.  एक-आध अपवाद को छोड़ दें तो देश के उत्तरी हिस्से में इस वक्त झमाझम बारिश हो रही है. कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की तरफ से बताया गया है कि आज बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में कई इलाकों में जबरदस्त बारिश होने की संभावना है. इस दौरान विभिन्न जगहों में जोरदार बारिश होगी. मानसून ने कई इलाकों में अपना विकराल रूप धारण कर लिया है. मानसून के इस विकराल रूप को लेकर आईएमडी की तरफ से रेड अलर्ट की घोषणा की गई है. ये रेड अलर्ट कई राज्यों को लेकर जारी किया गया है. साथ ही उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, असम, कोंकण और गोवा के कई इलाकों में भी भारी बारिश होने की संभावना है. इन प्रदेशों को ऑरेंज अलर्ट जोन में रखा गया है. 

इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश 
मौसम विभाग ने कई राज्यों में भारी बारिश का अनुमान जताया है. इसके साथ ही भारी बारिश को लेकर कई राज्यों में रेड अलर्ट भी जारी कर दिया है. इन राज्यों में असम, अरुणाचल, मेघालय और उत्तराखंड जैसे राज्य शामिल हैं. वहीं, बिहार, यूपी, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड, सिक्किम, नागालैंड, त्रिपुरा, कर्नाटक, पंजाब, पश्चिम बंगाल गोवा और महाराष्ट्र में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने कई इलाकों में बिजली गिरने और तेज हवा चलने को लेकर अलर्ट जारी किया है. 

एमपी और छत्तीसगढ़ में अलर्ट जारी
एमपी में भी आज भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. रीवा और सीधी में 4 इंच से ज्यादा पानी गिरने की संभावना है. वहीं, भोपाल और इंदौर में हल्की बारिश होने के आसार हैं. साथ ही मऊगंज, शिवपुरी, मुरैना, सतना, मैहर, निवाड़ी, सिंगरौली में भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है. मौसम विभाग की तरफ से आज से प्रदेश में बारिश की गतिविधियां बढ़ने का पूर्वानुमान जताया गया है. आज प्रदेश के कई हिस्से में गरज-चमक के साथ भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है. कुछ क्षेत्रों में हल्की सी मध्यम बारिश भी हुई है. रायपुर में भी भारी बारिश का मौसम विभाग ने अनुमान जताया है. 

उत्तराखंड में भारी बारिश
देहरादून उत्तराखंड में पांच जिलों के लिए आज भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. देहरादून, नैनीताल, उधमसिंह नगर एवं चंपावत जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना पहाड़ों पर लैंडस्लाइड की संभावना है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement