Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, जानें कैसा रहेगा दिल्ली-NCR का मौसम

Delhi NCR: मौसम विभाग ने बताया है कि कई राज्यों में तेज बारिश हो सकती है. आइए जानते हैं कि राजस्थान, यूपी और अन्य राज्यों में मौसम कैसा रहेगा.

Latest News
Weather Update: इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, जानें कैसा रहेगा दिल्ली-NCR का मौसम

Weather Update today (AI Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

अप्रैल की शुरुआत से ही देश के कई राज्यों का मौसम तेजी से बदल रहा है. कुछ राज्यों में  हीटवेव की स्थिति देखने को मिल रही है. एनसीआर, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बढ़ती धूप ने लोगों को परेशान करना शुरु कर दिया है. कई राज्यों में तापमान 35 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया गया है. मौसम विभाग ने अगले सात दिनों के दौरान उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया है. आइए जानते हैं कि देश की राजधानी दिल्ली सहित अन्य राज्यों का हाल कैसा रहने वाला है. 

भारतीय मौसम विभाग ने ओडिशा, झारखंड, बिहार, विदर्भ, कर्नाटक के उत्तरी हिस्से, तेलंगाना, रायलसीमा और तटीय आंध्र प्रदेश के लिए हीटवेव अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही लोगों को खुद को हाइड्रेट रखने को सलाह दी गई और इसके काम होने पर ही घर से बाहर निकलने की बात कही गई है. वहीं मौसम विभाग ने  गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल एवं माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराइकल में उमस भरी गर्मी होने की बात कही है. 

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम 

मौसम विभाग के अनुसार, नई दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 19 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. आज दिन के वक्त तेज हवाएं चल सकती हैं. 07 अप्रैल को भी नई दिल्ली में तेज हवाएं चलेंगी और तापमान में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. दिल्ली-एनसीआर में मौसम साफ रहने वाला है. ऐस में लोगों को चिलचिलाती धूप का सामना करना पड़ेगा. 

इन राज्यों में हो सकती है बारिश 

 06 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की बारिश हो सकती है, कुछ स्थानों पर बर्फबारी भी हो सकती है. IMD के मुताबिक, इस दौरान उत्तर पूर्वी राज्यों में बारिश की गतिविधियां जारी रहेगी. पूर्वी असम में 6 अप्रैल को हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. इसके अलावा केरल में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. मध्यप्रदेश और गुजरात में कुछ जिलों में लू के थपेड़े महसूस किए जा सकते हैं. कर्नाटक, ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, तेलंगाना और विदर्भ में भी भारी गर्मी महसूस हो सकती है. 

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement