Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Updates: Delhi-NCR समेत पूरे उत्तर भारत पर मौसम रहेगा मेहरबान, राजस्थान में बाढ़ जैसे हालात, IMD ने जारी किया अलर्ट

देशभर में झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक उत्तर भारत में ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान जताया है.

Latest News
Weather Updates: Delhi-NCR समेत पूरे उत्तर भारत पर मौसम रहेगा मेहरबान, राजस्थान में बाढ़ जैसे हालात, IMD ने जारी किया अलर्ट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

सितंबर की शुरूआत से ही दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में बारिश हो रही है. बारिश के चलते कई राज्यों में बाढ़ जैसी स्थिति तक पैदा हो गई है. हिमाचल में भारी बारिश के बाद 47 सड़कों पर यातायात बंद कर दिया गया है. वहीं, राजधानी दिल्ली में मौसम सुहाना हो चला है. बारिश के साथ ही जलभराव की समस्या पैदा हो गई है. इतना ही नहीं बारिश के दौरान लोग घटों तक ट्रफिक में फंसे रहे . 

कैसा रहेगा आज दिल्ली का मौसम
सोमवार को दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई. बारिश की वजह से मौसम सुहाना रहा. मौसम विभाग की मानें तो 9 से 13 सितंबर के बीच दिल्ली में हल्की बारिश होगी. साथ ही आसमान में बादल छाए रहेंगे. इस दौरान अधिकतम तापमान 35 से 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 से 26 डिग्री तक रह सकता है. उमस वाली गर्मी अगले हफ्ते से लोगों को परेशान कर सकती है. इसके बाद 13 सितंबर के आसपास फिर से बारिश का सिलसिला शुरू हो सकता है.


ये भी पढ़ें-बंगाल के राज्यपाल का ममता बनर्जी को अल्टीमेटम, 'कोलकाता पुलिस कमिश्नर को हटाएं'  


राजस्थान में बारिश का कहर 
राजस्थान में एक बार फिर से मानसून सक्रिय हो गया है. भारी बारिश के कारण जयपुर से अजमेर तक बाढ़ जैसा हालात पैदा हो गए हैं. जयपुर, बूंदी, अजमेर और राजसमंद समेत कई इलाकों में पानी भर चुका है. मौसम विभाग ने विभाग ने भरतपुर, भीलवाड़ा, राजसमंद, अजमेर और बूंदी में 08-09 सितंबर को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही अजमेर में मूसलाधार बारिश और बाढ़ की चेतावनी के बाद 12वीं तक के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है. 

ये राज्य भी बारिश की चपेट में 
हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में आज, सोमवार को भारी बारिश की संभावना है. शिमला, कुल्लू, मंडी, चंबा, और सिरमौर जिलों में भारी बारिश के साथ लैंडस्लाइड का खतरा भी बना हुआ है. मौसम विभाग ने पंजाब में भी बारिश का अनुमान जताया है. इसके साथ ही गुरुग्राम, फरीदाबाद, पंचकुला, अंबाला और अन्य क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होने की आशंका है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement