Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन हैं ED के नए डायरेक्टर राहुल नवीन, PM Modi की अगुवाई वाली कमेटी ने की नियुक्ति

1993 बैच भारतीय रेवेन्यू सर्विस (IRS) अधिकारी राहुल नवीन को प्रवर्तन निदेशालय (ED) का नया निदेशक नियुक्त किया गया है. इनके कार्यकाल के दौरान ईडी ने कई बड़े खुलासे किए हैं. इसलिए इन्हें अब दो साल के लिए ये जिम्मेदारी सौंपी गई है.

Latest News
कौन हैं ED के नए डायरेक्टर राहुल नवीन, PM Modi की अगुवाई वाली कमेटी ने �की नियुक्ति
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

केंद्र सरकार के द्वारा आईआरएस अधिकारी राहुल नवीन को प्रवर्तन निदेशालय (ED) का निदेशक नियुक्त किया गया है. राहुल नवीन 1993 बैच भारतीय रेवेन्यू सर्विस (IRS) अधिकारी है. अभी तक वह कार्यवाहक प्रमुख के पद पर कार्यरत थे लेकिन अब उन्हें पूर्ण तरीके से स्थाई तौर पर दो साल के कार्यकाल के लिए ईडी का डायरेक्टर (ED Director) नियुक्त कर दिया गया है. 

राहुल नवीन को पिछले साल 15 सितंबर को संजय कुमार मिश्रा का कार्यकाल पूरा होने के बाद ईडी का एक्टिंग डायरेक्टर बनाया गया था. वह अभी तक विभाग के एक्टिंग डायरेक्टर के रूप में काम कर रहे थे. राहुल नवीन संजय मिश्रा के साथ काफी काम कर चुके हैं. उन्होंने संजय मिश्रा के साथ काम करके काफी अनुभव जुटाया है. 


यह भी पढ़ें:  हिंसा के बीच इस हिंदू मंदिर पहुंचे मुहम्मद यूनुस, जानें क्या है मंदिर का इतिहास   


प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता वाली एक समिति ने राहुल नवीन को ईडी के प्रमुख के पद पर नियुक्त किया है. वह एजेंसी के भीतर बेहतर ट्रैक रिकॉर्ड के लिए जाने जाते हैं, जिनकी मौजूदगी में एजेंसी ने कई बड़े मामलों का खुलासा किया.  वहीं दूसरी संजय मिश्रा के कार्यकाल को कई बार बढ़ाया गया लेकिन बाद सुप्रीम कोर्ट ने मिश्रा के तीसरे एक्सटेंशन को अवैध घोषित कर दिया था. 

आईआरएस अधिकारी राहुल नवीन मूल रूप से बेतिया जिले के रहने वाले हैं. राहुल नवीन पहले इस पद पर कार्यवाहक के तौर पर काम कर चुके हैं.  ऐसे में उनके लिए यह नियुक्ति एक प्रमोशन की भांति भी मानी जा रही है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement