Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गजेंद्र सिंह शेखावत ने मनाया World skydiving day, 14000 मीटर की ऊंचाई से लगाई छलांग देखें वीडियो-

आज के बाद विश्व स्काइडाइविंग डे हर साल जुलाई के दूसरे शनिवार को मनाया जाएगा. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि 'भारत में निजी स्काईडाइविंग की सुविधा शुरू होना महत्वपूर्ण है.'

Latest News
गजेंद्र सिंह शेखावत ने मनाया World skydiving day, 14000 मीटर की ऊंचाई से लगाई छलांग देखें वीडियो-
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

आज पूरी दुनिया में पहली बार World Skydiving Day मनाया जा रहा है. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने 14 हजार मीटर की ऊंचाई से जंप लगाकर स्काई डाइविंग की हैं. शेखावत महेंद्रगढ़ जिले के गांव बाछोद स्थित हवाई पट्टी पर एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे थे. 

वर्ल्ड स्काईडाइविंग डे के मौके पर केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि "पहली बार भारत में निजी स्काइडाइविंग सुविधा शुरू होना महत्वपूर्ण है." उन्होंने आगे कहा "दुनिया के लिए आज का दिन इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि विश्व स्काईडाइविंग दिवस आज से शुरू हो रहा है. यह नई शुरुआत है."

आज यानी शनिवार को शेखावत ने हरियाणा के नारनौल में स्काईडाइविंग विमान को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान उन्होंने कहा "भारत का पर्यटन मंत्री होने के नाते, यह मेरी जिम्मेदारी है कि हर किसी के लिए सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए, जिससे इस खेल के साथ अधिक से अधिक लोग जुड़ सकें और सुरक्षा मानकों के साथ इसका रोमांच उठा सकें."


यह भी पढ़ें- हवाला के जरिए पहुंचे 45 करोड़, केजरीवाल को बनाया आरोपी नंबर 37... ED की चार्जशीट में बड़े खुलासे


गजेंद्र सिंह शेखावत कहा, ''विश्व स्काई डाइविंग डे पर भारत के नारनौल के अंदर स्काई डाइविंग की सुविधा प्रारंभ हुई है और मेरे लिए भी यहां से जम्प करना बहुत रोमांचक रहा है.'' इस मौके पर उन्होंने अकादमी को बधाई दी है. उन्होंने स्काईडाइव का अनुभव साझा करते हुए कहा, एक अनुभव बेहद रोमांचक रहा. निश्चित ही नए और साहसिक भारत के लिए, आसमान भी सीमा नहीं है.

 

कुछ महीने पहले संपन्न हुए लोकसभा चुनाव के बाद मोदी 3.0 में बीजेपी के टिकट पर जोधपुर से जीते गजेंद्र सिंह शेखावत को इस बार केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री बनाया गया है. उन्होंने एक्स पर लिखा कि "हम ज़मीन से आसमान तक बांहें फैलाकर पर्यटकों को आमंत्रित करते हैं."

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement