Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Year Ender 2023: इस साल सियासत के गलियारों से काल कोठरी पहुंच गए राजनीति के ये दिग्गज 

Politician Jailed In 2023: राजनीति के लिहाज से साल 2023 बहुत अजीब रहा है. इस साल कई राजनेताओं की किस्मत चमक गई तो वहीं कुछ को सियासत की गलियां छोड़कर जेल की सलाखों के पीछे जाना पड़ा. 

Year Ender 2023: इस साल सियासत के गलियारों से काल कोठरी पहुंच गए राजनीति के ये दिग्गज 

Year Ender 2023 In Politics

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजनीति के लिहाज से साल 2023 बहुत उठा-पटक भरा रहा है. भारत ही नहीं बल्कि वैश्विक राजनीति के लिए भी यह साल हंगामेखेज रहा है. भारत की बात करें तो नेताओं के लिए जेल जाना कोई नई बात नहीं है. हालांकि, इस साल दिल्ली के एक के बाद एक कई बड़े नेताओं को जेल की हवा खानी पड़ी है. इसमें आम आदमी पार्टी के दूसरे सबसे बड़े नेता माने जाने वाले मनीष सिसोदिया भी शामिल हैं. अब जब हम साल के आखिरी पड़ाव पर पहुंच गए हैं तो एक नजर डालते हैं इस साल जेल जाने वाले नेताओं की लिस्ट पर. किसी पर भ्रष्टाचार का आरोप है तो किसी पर पद के दुरुपयोग का मामला है. 

मनीष सिसोदिया: जेल जाने वाले नेताओं की लिस्ट में सबसे पहला नाम दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया है. सिसोदिया फरवरी से ही जेल में बंद हैं और इस साल अब उनके रिहा होने की उम्मीद भी नहीं है. उन पर दिल्ली शराब नीति में भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है. 

यह भी पढ़ें: Year Ender 2023: वह हादसा जब एक सुरंग में अटक गई थीं 41 जिंदगियां

संजय सिंह: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी इस साल जेल जाने वाले नेताओं में शुमार हैं. उन्हें भी मनी लॉन्ड्रिंग और पद के दुरुपयोग मामले में इसी साल अक्टूबर में अरेस्ट किया गया है और फिलहाल उनकी भी जमानत याचिका लंबित ही है.

आजम खान एंड फैमिली: जेल जाने की बात करें तो यह साल सपा के दिग्गज नेता आजम खान और उनके पूरे परिवार के लिए ही अच्छा नहीं रहा है. फर्जी जन्म प्रमाणपत्र मामले में आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला खान के साथ पत्नी भी जेल में बंद हैं. पूरे परिवार पर आय से अधिक संपत्ति और गलत तरीके से जमीन हड़पने समेत कई और केस चल रहे हैं.  

यह भी पढ़ें: Year Ender 2023: भारत में इस साल घटीं ये बड़ी घटनाएं, कहीं आए आंसू तो कहीं गर्व से चौड़ा हुआ सीना

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement