Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रामलीला मैदान में AAP की महारैली, चप्पे-चप्पे पर तैनात फोर्स, घर से निकलने से पहले पढ़ें ट्रैफिक एडवाइजरी

केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ दिल्ली के रामलीला मैदान में आम आदमी पार्टी महारैली आयोजित कर रही है. इस रैली में करीब 1,00,000 लाख लोग शामिल हो रहे हैं.

रामलीला मैदान में AAP की महारैली, चप्पे-चप्पे पर तैनात फोर्स, घर से निकलने से पहले पढ़ें ट्रैफिक एडवाइजर�ी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आम आदमी पार्टी (AAP) दिल्ली में सेवाओं पर नियंत्रण संबंधी केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ रविवार को यहां रामलीला मैदान में महारैली आयोजित कर रही है. इस रैली में करीब 1,00,000 लोग शामिल हो रहे हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ सौरभ भारद्वाज, आतिशी और संजय सिंह सहित पार्टी के अन्य शीर्ष नेताओं के कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है.

AAP प्रवक्ता रीना गुप्ता ने कहा है कि रैली में एक लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि पार्टी ने लोगों को अध्यादेश और उनके दैनिक जीवन पर इसके प्रभाव के बारे में अवगत कराने के लिए व्यापक अभियान चलाया है. 

इसे भी पढ़ें- पिता राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर सचिन पायलट का ट्वीट, 'सिद्धांतों से समझौता नहीं करूंगा'

रीना गुप्ता ने कहा, 'हमने व्यापक अभियान चलाया है, लोगों से संपर्क कर उन्हें अध्यादेश के बारे में बताया है कि यह उनके दैनिक जीवन को कैसे प्रभावित करेगा. दिल्ली की जनता ने अरविंद केजरीवाल को तीन बार चुना है और जनता के कल्याण के लिए जो योजनाएं बनाई जा रही हैं, अगर दिल्ली के अधिकारी मुख्यमंत्री के प्रति जवाबदेह नहीं हैं, तो उन्हें लागू नहीं किया जा सकता है.'

रीना गुप्ता ने कहा, 'सुप्रीम कोर्ट के फैसले में यह भी कहा गया है कि अगर नौकरशाह उनकी बात नहीं सुनेंगे तो एक चुनी हुई सरकार कैसे काम करेगी. दिल्ली के लोग परेशान हैं कि केंद्र इसे बदलने की कोशिश क्यों कर रहा है.'

क्यों रैली निकाल रही है AAP?

केंद्र सरकार की ओर से जारी एक अध्यादेश में राष्ट्रीय राजधानी सिविल सेवा प्राधिकरण की स्थापना का प्रावधान किया गया, जिसने सेवाओं से संबंधित मामलों पर कार्यकारी नियंत्रण को अपने अधिकार क्षेत्र में ले लिया है. 11 मई को सुप्रीम कोर्ट ने एक महत्वपूर्ण फैसले में पुलिस, सार्वजनिक व्यवस्था और भूमि को छोड़कर दिल्ली सरकार को अधिकारियों के स्थानांतरण और पदस्थापन सहित सेवा से संबंधित मामलों पर कार्यकारी नियंत्रण दिया था.

पुलिस ने जारी की ये एडवाइजरी 

दिल्ली पुलिस ने अपनी ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा है कि महारैली में 1,00,000 लोग शामिल हो सकते हैं. किसी भी आपात स्थिति से बचने के लिए फायर टेंडर और एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है. ट्रैफिक पुलिस ने महाराज रंजीत सिंह मार्ग, मीर दर्द चौक, अजमेरी गेट, जेएलएन मार्ग, भवभूति मार्ग, मिंटो रोड, दिल्ली गेट, राउंड अबाउट मार्केट और पहाड़गंज चौक को मेन डायवर्जन प्वाइंट बनाया है.

यह भी पढ़ें- अब अमित शाह ने तोड़ी चुप्पी, 'CM बनने के लिए उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को धोखा दिया'

रंजीत सिंह फ्लाईओवर से लेकर बाराखंबा रोड, गुरु नानक चौक, मिंटो रोड से लेकर राउंड अबाउट कमला मार्केट तक डायवर्जन यिा गया है. कई प्रमुख सड़कों पर डायवर्जन की व्यवस्था की गई है. पुलिस ने कहा कि घर से समय से पहले निकलें. भीड़ से बचने के लिए सार्वजनिक वाहनों का इस्तेमाल करें और केवल पार्किंग स्थलों पर ही गाड़ी पार्क करें. रामलीला मैदान में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर जगह-जगह सीसीटीवी इंस्टाल किया गया है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस और सुरक्षाबल के जवान तैनात हैं. (इनपुट: भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement