Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Omicron Cases: देश में महाराष्ट्र के बाद अब राजस्थान में सबसे ज्यादा हुए संक्रमित

नए मामलों के साथ ही अब देश में इस वेरिएंट से संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 42 तक पहुंच गई है.

Omicron Cases: देश में महाराष्ट्र के बाद अब राजस्थान में सबसे ज्यादा हुए संक्रमित
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदीः सोमवार को राजस्थान में ओमिक्रोन वेरिएंट (Omicron variant) के चार ताजा मामले सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 13 हो गई है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी है.

    महाराष्ट्र में अबतक 18 लोग हो चुके हैं संक्रमित

    बता दें कि पिछले दिनों विदेश से लौटे कोरोना (Corona) के चार संदिग्ध मरीजों की जीनोम सिक्वेंसिंग जांच करवाई गई थी, उनमें ओमिक्रॉन (Omicron) वैरिएंट मिला है. इसके साथ ही महाराष्ट्र के बाद अब राजस्थान ओमिक्रॉन से संक्रमित रोगियों की संख्या के साथ देश में दूसरे स्थान पर है. महाराष्ट्र में नए वेरिएंट से 18 मरीज संक्रमित हैं, जबकि राजस्थान में ओमिक्रॉन के 13 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं. हालांकि इनमें से 9 लोगों को बाद की जांच में निगेटिव पाए जाने के बाद घर भेज दिया गया है. 

    कई लोगों की रिपोर्ट आनी बाकि

    इन नए मामलों के साथ ही अब देश में इस वेरिएंट से संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 42 तक पहुंच गई है. इस बीच, पिछले कुछ दिनों में विदेश से लौटे लोगों की जीनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट अभी जयपुर में नहीं आई है. इसमें यूक्रेन से लौटे परिवार के चार सदस्य, जर्मनी से लौटे परिवार के चार सदस्य और अमेरिका से लौटे दो व्यक्ति शामिल हैं. इन लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं.

    पांच राज्यों में फैला ओमिक्रोन वेरिएंट

    इधर राजस्थान और महाराष्ट्र के अलावा गुजरात और कर्नाटक में तीन-तीन, दिल्ली में दो, चंडीगढ़, केरल और आंध्र प्रदेश में ओमिक्रोन वेरिएंट के एक-एक मरीज मिले हैं.

    (इनपुट- आईएएनएस)
     

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement