Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Andhra Pradesh Capital: विशाखापट्टनम होगी अब आंध्र प्रदेश की नई राजधानी, CM जगन मोहन रेड्डी ने किया ऐलान

सीएम जगन मोहन रेड्डी ने कहा, ‘यहां मैं आपको विशाखापट्टनम में आमंत्रित कर रहा हूं, जो आने वाले दिनों में हमारी राजधानी बनने जा रहा है.

Andhra Pradesh Capital: विशाखापट्टनम होगी अब आंध्र प्रदेश की नई राजधानी, CM जगन मोहन रेड्डी ने किया ऐलान

Andhra Pradesh new capital

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आंध्र प्रदेश की राजधानी (Andhra Pradesh Capital) में बदलाव किया गया है. अब विशाखापट्टनम को इस दक्षिण भारतीय राज्य की नई राजधानी बनाया गया है. मुख्यमंत्री वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को इसकी घोषणा की. मार्च में विशाखापट्टनम में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारी संबंधी बैठक को संबोधित करते हुए जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि वह आने वाले महीनों में बंदरगाह शहर में अपना कार्यालय स्थानांतरित करेंगे.

सीएम जगन मोहन रेड्डी ने कहा, ‘यहां मैं आपको विशाखापट्टनम में आमंत्रित कर रहा हूं, जो आने वाले दिनों में हमारी राजधानी बनने जा रहा है. मैं खुद भी आने वाले महीनों में विशाखापट्टनम से कामकाज करूंगा.’ गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश की राजधानी अभी अमरावती है. 

ये भी पढ़ें- इस बार बजट में क्या होगा सस्ता और महंगा, इन 35 सामानों की बढ़ने वाली है कीमत

रेड्डी सरकार तीन राजधानी बनाने का प्लान
जगन मोहन रेड्डी सरकार ने पिछले साल नवंबर में विवादास्पद आंध्र प्रदेश विकेंद्रीकरण और सभी क्षेत्रों का समावेशी विकास अधिनियम, 2020 को निरस्त कर दिया था. उनका मकसद राज्य के लिए तीन राजधानियां स्थापित करना है. राज्य सरकार ने विशाखापट्टनम (कार्यकारी राजधानी), अमरावती (विधायी राजधानी) और कुरनूल (न्यायिक राजधानी) को तीन राजधानियां बनाने का प्रस्ताव दिया है.

ये भी पढ़ें- Delhi Police ने किया Shahrukh Khan को गिरफ्तार, पढ़ें कैसे करता था करोड़ों की चोरी

रेड्डी ने कहा कि राज्य सरकार तीन और चार मार्च को विशाखापट्टनम में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन कर रही है. उन्होंने उद्योग जगत के लोगों से बैठक में हिस्सा लेने और राज्य में निवेश करने का अनुरोध भी किया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement