Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kulgam Encounter: मुठभेड़ में तीन जवान शहीद, आतंकियों की तलाश में चल रहा सर्च ऑपरेशन

Jammu And Kashmir Encounter: आतंकियों के साथ यह बड़ी मुठभेड़ अनुच्छेद 370 हटाए जाने की चौथी बरसी से एक दिन पहले हुई है.

Kulgam Encounter: मुठभेड़ में तीन जवान शहीद, आतंकियों की तलाश में चल रहा सर्च ऑपरेशन

Jammu and Kashmir में अनुच्छेद 370 हटाने की चौथी बरसी पर कड़ी सुरक्षा की गई है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Jammu And Kashmir News- जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में भारतीय सेना के 3 जवान शहीद हो गए हैं. आतंकी अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे, जिनकी तलाश में शुक्रवार को रात भर सर्च ऑपरेशन चलाया गया है. आतंकियों के साथ यह मुठभेड़ जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने की चौथी बरसी से पहली रात हुई है. उधर, श्रीनगर में पुलिस ने लश्कर-ए-ताइबा के तीन आतंकी दबोचे हैं, जिनके पास हैंडग्रेनेड मिले हैं. माना जा रहा है कि ये तीनों आतंकी शनिवार को अनुच्छेद 370 हटाने की चौथी बरसी के मौके पर बड़ी वारदात को अंजाम देने की कोशिश में थे. घाटी में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

शुक्रवार शाम को शुरू हुआ था एनकाउंटर

कुलगाम जिले में शुक्रवार शाम 6.39 बजे कश्मीर जोन पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर आतंकियों के साथ एनकाउंटर शुरू होने की जानकारी दी. ट्वीट में कहा गया कि कुलगाम के ऊंचे पहाड़ों पर हालान जंगल के इलाके में आतंकियों से मुठभेड़ शुरू हुई है. मौके पर सेना और कुलगाम पुलिस की टीमें हैं. करीब 20 मिनट बाद दूसरे ट्वीट में उन्होंने भारतीय सेना के 3 जवानों के घायल होने की जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट में लिखा, कुलगाम एनकाउंटर अपडेट, भारतीय सेना के 3 जवान गोली लगने से घायल हो गए हैं. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल लेकर गए हैं. आतंकियों की तलाश में एरिया सर्च किया जा रहा है.

इलाज के दौरान हुई तीनों की मौत

ANI ने शनिवार सुबह भारतीय सेना के अधिकारियों के हवाले से तीनों जवानों के शहीद होने की जानकारी दी. श्रीनगर स्थित भारतीय सेना की चिनार कॉर्प्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी पुष्टि की. ट्वीट में कहा गया कि मुखबिर की सूचना पर हालान जंगल में ऑपरेशन शुरू किया गया था. आतंकियों के साथ फायरिंग में तीन जवान घायल हो गए थे, जो इलाज के दौरान अस्पताल में शहीद हो गए हैं. एरिया में और ज्यादा फोर्स भेजा गया है. आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन तेज किया जा रहा है.

श्रीनगर में दबोचे गए आतंकियों से मिले ग्रेनेड

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में पुलिस ने लश्कर से जुड़े आतंकी संगठन TRF के तीन आतंकी दबोचे हैं. शहर के नाटीपोरा एरिया में पकड़े गए इन आतंकियों की पहचान अहमद नजर निवासी बुलबुल बाग (बारामूला), वसीम अहमद मट्टा निवासी कमरवाड़ी (श्रीनगर) और वकील अहमद भट्ट निवासी बिजबेहड़ा के तौर पर हुई है. पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि तीनों को श्रीनगर पुलिस ने हार्नाबाल नाटीपोरा इलाके में चेक पॉइंट पर तलाशी के दौरान गिरफ्तार किया. तीनों के पास तीन हैंडग्रेनेड, पिस्टल के 10 कारतूस और एके-47 के 25 कारतूस मिले हैं. इसके अलावा तीनों के पास कई आपराधिक दस्तावेज भी मिले हैं. तीनों किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने जा रहे थे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement