Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सरकारी कंपनी के पूर्व CMD के 19 ठिकानों पर CBI छापे, 38 करोड़ नकद मिले, दो दिन लगे गिनती में

CBI Raid: सीबीआई ने WAPCOS के पूर्व CMD राजिंदर कुमार गुप्ता और उसके बेटे गौरव सिंघल को गिरफ्तार कर लिया है. उनके दिल्ली, चंडीगढ़, गुरुग्राम, सोनीपत, गाजियाबाद आदि जगह ठिकाने खंगाले गए हैं.

सरकारी कंपनी के पूर्व CMD के 19 ठिकानों पर CBI छापे, 38 करोड़ नकद मिले, दो दिन लगे गिनती में

CBI Raid में WAPCOS के पूर्व CMD राजिंदर कुमार गुप्ता के ठिकानों से मिली नकदी का ढेर.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सरकारी कंपनी वाटर एंड पॉवर कंसल्टेंसी (WAPCOS) के पूर्व CMD राजिंदर कुमार गु्प्ता और उनके बेटे गौरव सिंघल को CBI ने गिरफ्तार कर लिया है. यह गिरफ्तारी गुप्ता से जुड़े 19 ठिकानों पर मंगलवार और बुधवार को हुई छापेमारी के दौरान 38.38 करोड़ रुपये की अघोषित नकदी बरामद होने के बाद की गई है. छापे में मिली नकदी की गिनती के दौरान मंगलवार को 20 करोड़ रुपये घोषित हुए थे, जबकि बुधवार को पूरी रकम की गिनती के बाद 38 करोड़ रुपये से ज्यादा की बरामदगी की घोषणा की गई है. इस रकम के अलावा अन्य कीमती सामान और बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज भी सीबीआई ने बरामद कर जब्त किए हैं.

आय से अधिक संपत्ति का मुकदमा किया गया है दर्ज

सीबीआई अधिकारियों के हवाले से ANI ने बताया कि गुप्ता और उसके परिवार के मेंबर्स के खिलाफ 1 अप्रैल 2011 से 31 मार्च, 2019 के दौरान आय से ज्यादा बेनामी संपत्ति जुटाने का आरोप है. गुप्ता जल शक्ति मंत्रालय के तहत काम करने वाली सरकारी कंपनी WAPCOS में इन्हीं तारीखों के बीच तैनाती के दौरान CMD भी रहे थे. सीबीआई अधिकारियों के मुताबिक, इन सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. इस दौरान राजिंदर कुमार गुप्ता और गौरव सिंघल से जुड़े 19 ठिकानों पर दिल्ली, चंडीगढ़, गुरुग्राम, सोनीपत और गाजियाबाद आदि जगह छापेमारी की गई है, जिसमें 38.38 करोड़ रुपये की नकदी और बहुत सारी बेनामी संपत्ति के दस्तावेज बरामद हुए हैं.

दिल्ली से चंडीगढ़ तक फैली है संपत्ति

PTI ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि CBI ने मंगलवार को गुप्ता से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी शुरू की थी. इस दौरान उनके दिल्ली से लेकर चंडीगढ़ तक फ्लैट, फार्म हाउस, कॉमर्शियल प्रॉपर्टीज के दस्तावेजों के साथ ही भारी मात्रा में नकदी और ज्वैलरी बरामद हुई थी. ये संपत्तियां दिल्ली, चंडीगढ़ के अलावा गुरुग्राम, गाजियाबाद, पंचकूला, सोनीपत आदि जगहों पर हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement