Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बारिश से देश का हाल बेहाल, कई राज्यों में झमाझम बारिश, इन शहरों में स्कूल बंद, जानिए मौसम का हाल

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में इन दिनों जमकर बारिश हो रही है. कई राज्यों में स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है.

बारिश से देश का हाल बेहाल, कई राज्यों में झमाझम बारिश, इन शहरों में स्कूल बंद, जानिए मौसम का हाल

Weather Update: देश के कई राज्यों में हो रही है बारिश. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है. मौसम विभाग (IMD) ने कई राज्यों के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. कुछ राज्य सरकारों ने स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का फैसला लिया है. दिल्ली में भारी बारिश के बीच मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया था. दिल्ली में तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से नीचे गिर गया है.  

मौसम विभाग ने कहा है कि अगले छह से सात दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहने और कभी-कभी बारिश हो सकती है. पूर्वी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी जमकर बारिश हो रही है. राजस्थान और हरियाणा में भी कुछ जगह बारिश हुई है. गुरुग्राम में बारिश की वजह से सड़कों पर जलजमाव हो गया है. 

किन राज्यों में जारी रहेगी बारिश?

पश्चिम भारत के राज्यों में भारी बारिश होने वाली है. छत्तीसगढ़, हिमालय, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, हिमलाय, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर में भारी बारिश होगी. यूपी में भी कुछ जगहों पर बारिश होगी. उत्तराखंड में भी भारी बारिश के आसार हैं.

इसे भी पढ़ें- राहुल गांधी ने खत्म की राजस्थान नेताओं की रार? सचिन पायलट बोले 'जो पार्टी बोलेगी वही करूंगा'

भारी बारिश के बीच किन राज्यों ने बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज?

कर्नाटक

कर्नाटक के उडुपी और दक्षिण कन्नड़ जिलों में स्कूल और कॉलेज गुरुवार को बंद रहेंगे. आंगनवाड़ी केंद्र, प्राथमिक और उच्च विद्यालय,  कॉलेज के साथ-साथ प्राइवेट स्कूल भी बंद रहेंगे.

गोवा

गोवा में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. गोवा में गुरुवार को मध्यम से भारी बारिश होने की उम्मीद है. आईएमडी ने राज्य में संभावित बाढ़ की भी चेतावनी दी है. गोवा में शिक्षा निदेशालय ने गुरुवार को स्कूली छात्रों के लिए छुट्टी की घोषणा कर दी है. गोवा के शिक्षा निदेशक शैलेश सिनाई झिंगाडे ने कहा कि हालांकि तटीय राज्य में स्कूल बंद रहेंगे. परिक्षाएं नहीं टाली जाएंगी.

यह भी पढ़ें- जिस आदिवासी पर प्रवेश शुक्ला ने कर दी थी पेशाब, शिवराज सिंह चौहान ने घर बुलाकर धोए उसी के पैर

केरल

केरल में गुरुवार भारी बारिश होने वाली है. कन्नूर और कोझिकोड जैसे जिलों में बारिश 115 से 120 मिमी तक हो सकती है. नतीजतन, केरल में कॉलेज और विश्वविद्यालय गुरुवार को बंद रहेंगे. राज्य के कासरगोड, पलक्कड़, त्रिशूर और कोट्टायम जिलों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं.

गुरुवार को छह जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें इडुक्की, मलप्पुरम, कोझिकोड, कन्नूर और कासरगोड शामिल हैं. बुधवार को भारी बारिश की वजह से राज्य के कई इलाकों में बड़े-बड़े पेड़ उखड़ गए हैं. जिससे मकान और वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. बिजली की लाइनें ध्वस्त हो गईं और पेड़ गिरने के कारण घंटों तक ट्रैफिक बाधित रहा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement