Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Rain: भारी बारिश में सड़क से आसमान तक ट्रैफिक जाम, एयरलाइंस ने रद्द कीं फ्लाइट्स, Delhi Police ने भी दिया Traffic Update

Delhi Rain Updates: दिल्ली में मानसून की पहली भारी बारिश ने ही इंतजामों की पोल खोल दी है. पूरे दिल्ली-NCR में ट्रैफिक जाम लगे हुए हैं. दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर छत गिरने से हुए हादसे के बाद फ्लाइट्स की उड़ान बंद कर दी गई है.

Latest News
Delhi Rain: भारी बारिश में सड़क से आसम�ान तक ट्रैफिक जाम, एयरलाइंस ने रद्द कीं फ्लाइट्स, Delhi Police ने भी दिया Traffic Update

Delhi Rain Updates: दिल्ली के कई अंडरपास में जलभराव हो गया है, जिससे वाहन उनमें डूब गए हैं. (फोटो-ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Delhi Rain Updates: दिल्ली में मानसून की पहली भारी बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. पूरी दिल्ली में जगह-जगह जल भराव होने से ट्रैफिक जाम हो गया है. उधर, आसमान में भी भारी बारिश के कारण उड़ानें प्रभावित हुई हैं. दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर भारी बारिश के कारण छत गिरने से उसे बंद कर दिया गया है, जिसके चलते कई एयरलाइंस की उड़ानें रद्द हो गई हैं. साथ ही एयरपोर्ट का कुछ हिस्सा भी बंद करना पड़ा है. हादसे के कारण सभी एयरलाइंस ने ताकीद की है कि घर से निकलने से पहले ताजा हाल की जानकारी जरूर लें. इंडिगो और स्पाइसजेट ने दोपहर 2 बजे तक टर्मिनल-1 से जाने वाली अपनी सभी उड़ान रद्द कर दी हैं. एअर इंडिया, विस्तारा आदि ने एडवाइजरी जारी की है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी जगह-जगह जाम के कारण घर से नहीं निकलने की सलाह दी है. साथ ही यदि घर से निकलना जरूरी है तो ट्रैफिक अपडेट्स पर नजर बनाए रखने के लिए कहा है. 


यह भी पढ़ें- Delhi Airport के टर्मिनल-1 की छत गिरने से 1 मरा, 5 घायल, सभी उड़ान रद्द, पढ़ें ताजा अपडेट 


भारी बारिश के बीच एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर हादसे ने बढ़ाई दिक्कत

दिल्ली एयरपोर्ट पर भारी बारिश के कारण फ्लाइट्स को लैंड करने और उड़ान भरने में परेशानी हुई है. विजबिल्टी भी कम होने के कारण भी परेशानी बनी हुई है. इस बीच एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर छत गिरने से हुए हादसे के कारण उसे पूरी तरह बंद करना पड़ा है, जिससे बहुत सारी फ्लाइट्स रद्द हो गई हैं. दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) के मुताबिक, टर्मिनल-3 और टर्मिनल-2 पर फ्लाइट्स का संचालन पूरी तरह सामान्य है. टर्मिनल-1 पर भी फ्लाइट्स को लैंड करने की इजाजत दी जा रही है, लेकिन इस टर्मिनल से सभी तरह की उड़ान रद्द कर दी गई हैं. दोपहर 2 बजे तक टर्मिनल-1 से उड़ान भरने वाली इंडिगो (Indigo) और स्पाइसजेट (Spicejet) की सभी फ्लाइट्स रद्द कर दी गई हैं.

सभी एयरलाइंस बोलीं- घर से निकलने से पहले स्टेट्स चेक कर लें

एयरपोर्ट तक पहुंचने वाले रास्तों पर जलभराव के कारण समस्या पैदा हो गई है. इससे एयरपोर्ट पर भी फ्लाइट संचालन में परेशानी हो रही है. इसके चलते सभी एयरलाइंस ने अपने यात्रियों को घर से निकलने से पहले लेटेस्ट स्टेट्स चेक करने की सलाह दी है. आइए बताते हैं किसने क्या कहा है-

  • INDIGO: खराब मौसम के कारण दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर स्ट्रक्चरल डैमेज हुआ है, जिसके चलते फ्लाइट ऑपरेशंस प्रभावित हुए हैं. इसके चलते यात्रियों को टर्मिनल में एंट्री नहीं मिलने के कारण फ्लाइट्स को रद्द किया जा रहा है. जो यात्री पहले से टर्मिनल के अंदर मौजूद हैं, वे फ्लाइट्स में सवार हो सकते हैं, लेकिन जिनकी फ्लाइट बाद में है, उन लोगों को वैकल्पिक फ्लाइट्स में सीट ऑफर की जाएंगी. इस अनियोजित स्थिति के कारण पूरा नेटवर्क प्रभावित हुआ है. यात्रियों से अपील है कि घर से निकलने से पहले अपनी फ्लाइट का लेटेस्ट स्टेट्स चेक कर लें.
  • SpiceJet: दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर अगले नोटिस तक ऑपरेशंस बंद रहने के कारण सभी फ्लाइट्स को रद्द किया जा रहा है.
  • Air India: दिल्ली में भारी बारिश के कारण फ्लाइट्स निर्धारित समय से देरी से उड़ान भर सकती हैं. यात्रियों से अपील है कि पहले अपनी फ्लाइट का स्टेट्स चेक कर लें और सड़कों पर जलभराव व ट्रैफिक जाम होने के कारण घर से अतिरिक्त समय लेकर ही एयरपोर्ट के लिए रवाना हों. ज्यादा जानकारी के लिए 011-69329333 और 011-69329999 पर संपर्क कर सकते हैं.
  • Air Vistara: दिल्ली एयरपोर्ट आने वाले रास्तों पर आज खराब मौसम के कारण भारी ट्रैफिक जाम है. कस्टमर्स से आग्रह है कि वे एयरपोर्ट के लिए अतिरिक्त समय लेकर घर से निकलें.

यह भी पढ़ें- Delhi Rain: एक ही बारिश में झीलों का शहर बनी दिल्ली, कहीं डूबा ट्रक-बस, तो कहीं सड़क पर चलीं नाव, PHOTOS में देखें नजारा


सुचारू फ्लाइट संचालन के लिए व्यवस्था कर रही सरकार

केंद्रीय नागर विमानन मंत्रालय ने भी दिल्ली एयरपोर्ट की स्थिति पर अपडेट जारी किया है. मंत्रालय ने कहा,'आज सुबह भारी बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल-1 की कैनोपी छत गिर गई है. इसके चलते टर्मिनल-1 पर आने वाली और यहां से उड़ान भरने वाली सभी फ्लाइट्स को अगले आदेश तक रद्द कर दिया गया है. फ्लाइट्स के सुचारू संचालन के लिए सरकार वैकल्पिक व्यवस्था कर रही है.

दिल्ली में इन रास्तों पर लगा है जाम, पुलिस ने दी एडवाइजरी

दिल्ली पुलिस ने राजधानी में भारी बारिश के कारण जगह-जगह जलभराव से ट्रैफिक जाम होने का अलर्ट जारी किया है. साथ ही लोगों से अपील की है कि घर से निकलने से पहले वे ताजा हालात की जानकारी जरूर चेक कर लें. आइए बताते हैं कहां-कहां लगा है जलभराव के कारण जाम-

  • आउटर रिंग रोड पर शांतिवन से ISBT और उसके आसपास के इलाकों में दोनों तरफ की सड़क पर जलभराव से ट्रैफिक बाधित है.
  • Aurobindo Marg पर INA और AIIMS के बीच जलभराव के कारण दोनों तरफ की सड़क पर ट्रैफिक रेंगते हुए आगे बढ़ रहा है.
  • Vir Banda Bairagi Marg पर भी आजाद मार्केट अंडरपास में जलभराव होने के चलते दोनों तरफ का ट्रैफिक प्रभावित हुआ है.
  • Ring Road पर धौलाकुआं फ्लाईओवर के नीचे जलभराव के चलते नारायणा से मोतीबाग के बीच सड़क पर दोनों तरफ ट्रैफिक जाम है.
  • Anuvrat Marg पर 100 फुटा रोड रेडलाइट से लाडो सराय रेड लाइट के बीच जलभराव से सड़क के दोनों तरफ ट्रैफिक जाम के हालात हैं. 

जलभराव के लिए 'कुख्यात' मिंटो रोड फिर धंस गई

दिल्ली में हर साल जलभराव के लिए सबसे ज्यादा चर्चा मिंटो रोड की होती है. यहीं पर अंडरपास के नीचे जलभराव में बस के डूबने से मौत भी हो चुकी है, जो नेशनल न्यूज बनी थी. अब राजधानी में पहली ही बारिश के साथ ही फिर से यह सड़क चर्चा में आ गई है. मिंटो रोड पर सड़क में बड़ी-बड़ी दरारें पड़ गई हैं. सड़क धंसने जैसे हालात नजर आ रहे हैं. DTC के कर्मचारी फिलहाल पब्लिक और ट्रैफिक को डायवर्ट कर रहे हैं ताकि कोई हादसा ना हो जाए.

मेट्रो ट्रेन से कर सकते हैं सफर

दिल्ली मेट्रो की सर्विस पर भारी बारिश का असर नहीं हुआ है. DMRC के मुताबिक, द्वारका सेक्टर-25 मेट्रो स्टेशन पर सेवा बाधित हुई है. साथ ही एयरोसिटी मेट्रो स्टेशन से दिल्ली एयरपोर्ट के लिए जाने वाली मेट्रो शटल सर्विस भी प्रभावित हुई है. इसके अलावा राष्ट्रीय राजधानी में कहीं भी मेट्रो सेवाओं पर बारिश का कोई असर नहीं हुआ है. सड़कों पर जलभराव के कारण ट्रैफिक जाम की हालत में मेट्रो ट्रेन का सहारा लिया जा सकता है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement