Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Sakshi murder case: कौन हैं सरेआम हुए जघन्य हत्याकांड से जुड़े 6 लोग, नाबालिग की मौत से क्या है उनका संबंध?

Sakshi Murder Update: दिल्ली पुलिस ने हत्या का सही कारण तलाशने के लिए 6 लोगों के अलग-अलग कई बार बातचीत की है. हत्यारे साहिल ने पुलिस पूछताछ में बार-बार बयान बदला है.

Delhi Sakshi murder case: कौन हैं सरेआम हुए जघन्य हत्याकांड से जुड़े 6 लोग, नाबालिग की मौत से क्या है उनका संबंध?

Sakshi Murder Case का मुख्य आरोपी साहिल बुलंदशहर से पकड़ा गया था.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Delhi Crime News- दिल्ली के रोहिणी के शाहबाद डेयरी इलाके की सड़क पर सरेआम 16 साल की साक्षी की उसके कथित बॉयफ्रेंड साहिल (20) ने हत्या कर दी. उसने साक्षी को सड़क से गुजर रही भीड़ के सामने ही 22 बार चाकू मारा (Delhi Murder Case) और इसके बाद कई बार बड़ा पत्थर मारकर उसका सिर कुचल दिया. दिल को दहलाने वाली यह घटना सीसीटीवी वीडियो में कैद हो गई, जिसकी फुटेज अब सोशल मीडिया पर बेहद वायरल हो रही है. दिल्ली पुलिस ने रविवार रात हुए इस मर्डर का आरोपी साहिल सोमवार को बुलंदशहर में दबोच लिया, जहां वह अपनी बुआ के घर छिपा हुआ था. अब पुलिस इस हत्याकांड की सारी कड़ियां जोड़ने में जुटी हुई है ताकि हत्या करने का असली कारण सामने आ सके. इसके लिए 6 प्राइम सस्पेक्ट्स तय किए गए हैं, जो इस जघन्य हत्याकांड की अहम कड़ी माने जा रहे हैं. पुलिस इन लोगों से अलग-अलग पूछताछ के जरिये मामले की असल तह तक जाने की कोशिश कर रही है. पुलिस के लिए इन लोगों के बयान इसलिए भी अहम है, क्योंकि दो दिन के पुलिस रिमांड पर मौजूद आरोपी साहिल बार-बार अपना बयान बदल रहा है. 

पढ़ें- Delhi Murder Case: मर्डर करने से पहले कहां था साहिल और क्या कर रहा था, सामने आया नया वीडियो

प्रवीण है पहला अहम शख्स

दिल्ली पुलिस इस मामले में प्रवीण से पूछताछ कर रही है, जो साक्षी का पूर्व बॉयफ्रेंड है. इस समय उत्तर प्रदेश के जौनपुर में मौजूद प्रवीण का ही नाम साक्षी ने अपने बाजू पर टैटू करा रखा था. जानकारी के मुताबिक, साक्षी और प्रवीण के बीच अब भी बातें होती थीं, जिसे लेकर साहिल नाराज था और बार-बार ऐतराज जताता रहता था. साक्षी और उसके बीच इसे लेकर झगड़ा भी हुआ था.

पढ़ें- Delhi Murder Case: नाबालिग गर्लफ्रेंड की हत्या का साहिल ने कबूला जुर्म, बोला 'मुझे कोई पछतावा नहीं'

नीतू के पास रह रही थी एक महीने से साक्षी

इस मामले में दिल्ली पुलिस नीतू से भी पूछताछ कर रही है, जो करीब 4 साल से साक्षी की करीबी दोस्त थी. पिछले करीब एक महीने से साक्षी अपना घर छोड़कर नीतू के ही घर पर रह रही थी. नीतू की शादी हो चुकी है और उसके दो बच्चे हैं. उसका पति किसी अपराध में इस समय तिहाड़ जेल में बंद है. नीतू 7-8 महीने से साहिल को भी जानती थी. हत्या के समय साक्षी नीतू की ही बेटी का बर्थडे मनाने की तैयारी में थी और इसके लिए केक लेकर आई थी. दिल्ली पुलिस ने नीतू, साक्षी और साहिल के इंस्टाग्राम अकाउंट भी खंगाले हैं.

पढ़ें- Delhi Murder Case: मृतका की सहेली के खुलासे से 'लव जिहाद' एंगल मजबूत, जानें कैसे एक फोन कॉल ने पकड़वाया हत्यारा

आरती से भी की गई है पूछताछ

साक्षी की एक अन्य सहेली आरती से भी दिल्ली पुलिस ने पूछताछ की है. साक्षी की हत्या से पहले आरती ही उससे मिलने वाली आखिरी शख्स थी. दोनों साप्ताहिक बाजार में मिले थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरती ने कहा है कि साक्षी ने उससे साहिल को लेकर कई शिकायत की थीं. साहिल ने साक्षी से मुस्लिम होने की बात छिपाई थी और वह हर समय कलावा पहनकर हिंदू दिखने की कोशिश करता था. इस कारण साक्षी ने उससे मिलना छोड़ दिया था. इसके बावजूद साहिल उसका पीछा कर रहा था और कई बार उसे प्रताड़ित कर चुका था.

आकाश था साक्षी की हत्या से पहले साहिल के साथ

दिल्ली पुलिस ने आकाश से भी पूछताछ की है. आकाश साहिल का दोस्त है और साक्षी की हत्या से पहले उसे ही आखिरी बार साहिल के साथ देखा गया था. दोनों के घटनास्थल से कुछ दूर खड़े होकर आपस में बातचीत करते हुए साक्षी का इंतजार करने का CCTV फुटेज भी पुलिस को मिला है, जो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया है. हालांकि इस वीडियो में आकाश और साहिल अलग-अलग दिशा में जाते दिखाई दिए हैं.

झबरू ने दी थी साहिल को हत्या की धमकी

साक्षी के एक दोस्त झबरू से भी दिल्ली पुलिस ने पूछताछ की है. झबरू पर आरोप है कि उसने साहिल को जान से मारने की धमकी दी थी. साहिल ने पुलिस को बताया है कि शाहबाद डेयरी में जेजे कॉलोनी इलाके में रहने वाले झबरू ने उसे साक्षी का पीछा करने से मना किया था और ऐसा नहीं करने पर जान से मारने की धमकी दी थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement