Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jammu-Kashmir: पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए भेजे जा रहे थे 7 ग्रेनेड और बम, कठुआ में ढेर

Jammu-Kashmir पुलिस ने कहा कि सीमापार से बार-बार ड्रोन की गतिविधियां होने के चलते तलाशी दल नियमित रूप से उस क्षेत्र में भेजे जा रहे हैं.

Jammu-Kashmir: पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए भेजे जा रहे थे 7 ग्रेनेड और बम, कठुआ में ढेर

सीमा पार से आया था ये ड्रोन (Photo- ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कठुआ जिले में रविवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय सीमा में घुसने के कुछ ही देर बाद एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया गया. जिस पर 7 मैग्रेटिक बम और यूबीजीएल ग्रेनेड बंधे हुए थे. यह घटना दक्षिण कश्मीर हिमालय में पवित्र अमरनाथ गुफा के लिए वार्षिक तीर्थयात्रा शुरू होने से पहले हुई है. इस यात्रा से पहले सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

एडीजीपी (जम्मू) मुकेश सिंह ने बताया कि सुरक्षाबलों ने सुबह राजबाग थाना क्षेत्र के तल्ली हरिया चक इलाके में बॉर्डर पार से एक ड्रोन की गतिविधि देखी और उस पर गोलियां चलाई, तब वह नीचे गिर गया. ADGP ने बताया कि इस ड्रोन पर लादे गए सामानों की जांच के लिए बुलाए गए बम निरोधक दस्ते को 7 मैग्नेटिक बम और सात अंडर बैरल ग्रेनेडल लांचर (यूबीजीएल) बरामद हुए.

 

पाकिस्तान बार-बार कर रहा नापाक हरकत
पुलिस अधिकारी ने कहा कि दरअसल सीमापार से बार-बार ड्रोन की गतिविधियां होने के चलते पुलिस तलाशी दल नियमित रूप से उस क्षेत्र में भेजे जा रहे हैं. इस संघशासित प्रदेश में 30 जून से 43 दिवसीय अमरनाथ यात्रा दो मार्गों से शुरू होने वाली है. 

यह भी पढ़ें: Uyghur Muslims पर चीन के दस्तावेज लीक, टॉर्चर की हर हद पार होती है डिटेंशन कैंप में   

अनंतनाग में मारे गए थे 2 आतंकी
इससे पहले जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में शनिवार को सुरक्षाबलों मुठभेड़ में 2 आतंकवादियों (Terrorist) को मार गिराया था. पुलिस ने बताया कि ये एनकाउंटर अनंतनाग के बिजबेहरा क्षेत्र के शितिपोरा इलाके में हुआ था. पुलिस ने आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद सहित कई आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की थी. 

यह भी पढ़ें: इधर चल रही थी QUAD SUMMIT, उधर मंडरा रहे थे चीनी-रूसी लड़ाकू विमान

एंटी टेरर ऑपरेशन से बौखलाए आतंकी
बता दें कि जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में सुरक्षाबलों ने एंटी टेरर ऑपरेशन चलाया हुआ है. सुरक्षाबलों के इस ऑपरेशन से आतंकी बौखला हुए हैं. आतंकी संगठन अब इस फिराक में हैं कि कैसे सुरक्षाबलों का यह मिशन रुके. इस ऑपरेशन ने आतंकी संगठनों की कमर तोड़कर रख दी है. आंतकवादी घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए सुरक्षाबलों ने इस अभियान की शुरुआत की थी. अब घाटी में आतंकियों के पांव सिमटने लगे हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement