Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Earthquake: लद्दाख, श्रीनगर से लेकर जापान तक भूकंप के झटके, जानें कहां कैसा है अब हाल

जापान में आज शक्तिशाली भूकंप आया है और सुनामी की चेतावनी भी जारी की गई है. दूसरी ओर भारत में भी लद्दाख और श्रीनगर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. 

Latest News
Earthquake: लद्दाख, श्रीनगर से लेकर जापान तक भूकंप के झटके, जानें कहां कैसा है अब हाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: श्रीनगर और लद्दाख में भूकंप के झटके बुधवार को महसूस किए गए हैं. हालांकि इनकी तीव्रता ज्यादा नहीं थी और किसी तरह का कोई बड़े नुकसान की भी खबर नहीं है. आज ही जापान के कुछ हिस्सों में शक्तिशाली भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. जापान में सुनामी की भी चेतावनी जारी की गई है. 

लद्दाख में महसूस किए गए झटके
मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि आज शाम सात बजकर पांच मिनट पर लद्दाख में भूकंप आया और कुछ सेकंड तक झटके महसूस किए गए थे. अधिकारी ने कहा कि भूकंप का केंद्र 36.01 डिग्री उत्तर अक्षांश और 75.18 डिग्री पूर्व देशांतर में जमीन के नीचे 110 किलोमीटर की गहराई में स्थित था. झटके ज्यादा तेज नहीं थे और अब तक किसी तरह की नुकसान की सूचना भी नहीं है.

पढ़ें: Ukraine से लौटे छात्रों से मिलीं Mamata Banerjee, मदद के लिए किए बड़े ऐलान

श्रीनगर में हल्के झटके आए
जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर में बुधवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. हालांकि भूकंप ज्यादा तीव्रता का नहीं था. भूकंप संबंधी जानकारी देने वाले राष्ट्रीय संस्थान ने बताया कि भूकंप आज रात लगभग 9:40 बजे आया था. श्रीनगर से 19 किमी. उत्तर में इसका केंद्र था. भूकंप की तीव्रता 4.2 थी. फिलहाल किसी तरह के नुकसान की तत्काल कोई जानकारी नहीं है.

जापान में बड़े प्रलय की आशंका 
जापान में भूकंप के जोरदार झटकों के बाद सुनामी की चेतावनी जारी की गई है. जापान मौसम विज्ञान एजेंसी ने बताया कि भूकंप का केंद्र समुद्र से 60 किलोमीटर नीचे था. भूकंप और सुनामी जैसे खतरों के लिहाज से जापान बेहद संवेदनशील क्षेत्र माना जाता है. 

 

पढ़ें: श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा में 11 मई तक लागू की गई निषेधाज्ञा, जानिए वजह

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement