Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar में जन्मा चार हाथ और चार पैर वाला बच्चा, डॉक्टर बोले- इसे करिश्मा कहना सही नहीं

महिला चिकित्सक डॉक्टर शशि किरण ने बताया कि ऐसे बच्चे को अद्भुत कहना कहीं से सही नहीं है. इसे असामान्य बच्चा कहा जा सकता है.

Bihar में जन्मा चार हाथ और चार पैर वाला बच्चा, डॉक्टर बोले- इसे करिश्मा कहना सही नहीं
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार (Bihar) के कटिहार सदर अस्पताल में चार हाथ और चार पैर वाले एक बच्चे का जन्म हुआ है. इस बच्चे को देखने के लिए जहां आसपास के लोग अस्पताल पहुंच रहे हैं, वहीं इसकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. 

कुछ लोग इसे कुदरत का करिश्मा बता रहे हैं. वहीं स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कई बार ऐसे बच्चे जन्म लेते हैं जो असामान्य होते हैं. ऐसा ही एक मामला कटिहार सदर अस्पताल में सामने आया है जहां एक महिला ने एक असामान्य बच्चे को जन्म दिया है. इस नवजात बच्चे के चार हाथ और चार पैर हैं.

इधर जैसे ही इसकी खबर अस्पताल से बाहर निकली, बच्चे को देखने के लिए लोग अस्पताल में जुटने लगे. बच्चे की मां का मायके मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के हफलागंज गांव में है, जबकि उसकी ससुराल पश्चिम बंगाल में है.

ये भी पढ़ें- California: प्यार में पागल शख्स ने दी गर्लफ्रेंड की मां को किडनी, बेवफा ने एक महीने बाद ही कर लिया ब्रेकअप

मामले को लेकर कटिहार सदर अस्पताल की महिला चिकित्सक डॉक्टर शशि किरण ने बताया कि ऐसे बच्चे को अद्भुत कहना कहीं से सही नहीं है. इसे असामान्य बच्चा कहा जा सकता है.

उन्होंने कहा, गर्भावस्था या गर्भधारण के दौरान किसी कारणवश ऐसे बालक का जन्म हुआ है. बच्चे को ऑपरेशन की मदद से गर्भ से बाहर निकाला गया, गर्भावस्था के दौरान इसकी जानकारी पता चलती तो इसे रिमूव कर दिया जाता.

बच्चे के पिता राजू साह भी कहते हैं कि गर्भावस्था के दौरान कई बार अल्ट्रासाउंड करवाया लेकिन उस समय चिकित्सकों ने इसकी कोई जानकारी नहीं दी. उन्होंने कहा कि अगर पहले ही पता चल जाता तो पहले ही हटा देते. अब बताया जा रहा है कि बच्चा असमान्य है और स्थिति क्रिटिकल है.

(इनपुट- आईएएनएस)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement