Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ED ने की हेमंत सोरेन से 7 घंटे पूछताछ, झारखंड CM बोले 'मेरे खिलाफ रची जा रही है साजिश'

Jharkhand Land Scam Case Updates: ईडी अधिकारियों ने बार-बार समन को नकार रहे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से उनके ही आवास पर पूछताछ की है. साथ ही एक बार और पूछताछ करने का इशारा भी किया है.

Latest News
ED ने की हेमंत सोरेन से 7 घंटे पूछताछ, झारखंड CM बोले 'मेरे खिलाफ रची जा रही है साजिश'

Hemant Soren (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Ranchi News- झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किल भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में बढ़ती दिख रही हैं. मुख्यमंत्री सोरेन  द्वारा बार-बार समन को नकारने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ED) की एक टीम शनिवार को उनके घर पर ही पहुंच गई. ईडी अधिकारियों ने मुख्यमंत्री आवास में ही सोरेन से 7 घंटे तक पूछताछ की है. इस दौरान सोरेन द्वारा दिए गए जवाबों से ईडी टीम नाखुश नजर आई. इसके बाद पूछताछ का सिलसिला खत्म करते हुए ईडी अधिकारियों ने सोरेन से दोबारा पूछताछ के लिए आने का इशारा किया है. उधर, ईडी टीम के जाने के बाद हेमंत सोरेन ने अपने घर के बाहर सुबह से खड़े समर्थकों की भीड़ को संबोधित किया. झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के कार्यकारी अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है, लेकिन वह इससे डरने वाले नहीं हैं.

'गोलियों का सबसे पहले करूंगा सामना'

ANI के मुताबिक, हेमंत सोरेन ने अपने आवास के बाहर खड़े समर्थकों की भीड़ के सामने ईडी की पूछताछ को राजनीतिक मुद्दा बनाने की कोशिश की. उन्होंने कहा, मैं डरा नहीं हूं. गोलियों का सामना सबसे पहले मैं करूंगा. सोरेन ने अपने समर्थकों से कहा, मेरे खिलाफ साजिश रची गई है, लेकिन षड्यंत्रकारियों के ताबूत में आखिरी कील हम ठोकेंगे. हम डरेंगे नहीं, गोलियों का सामना आपका नेता सबसे पहले करेगा. आप अपना मनोबल ऊंचा रखें. उन्होंने कहा, मैं आपके अटूट समर्थन के लिए हार्दिक धन्यवाद देता हूं. हेमंत सोरेन पार्टी के हर कार्यकर्ता के साथ खड़ा रहेगा.

सात बार समन भेजने पर भी नहीं पहुंचे सोरेन

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में हेमंत सोरेन (48) को सात बार समन भेजा, लेकिन हर बार सोरेन ने उसे नकार दिया. साथ ही ईडी के समन भेजने पर ही सवाल खड़े कर दिए. इसके बावजूद ईडी की तरफ से आठवीं बार समन भेजने पर सोरेन ने आखिरकार पूछताछ करने की सहमति दे दी. इसके बाद ईडी की एक टीम उनसे कथित भूमि घोटाले (Jharkhand Land Scam Case) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए शनिवार दोपहर 1 बजे रांची स्थित मुख्यमंत्री आवास पर पहुंची. इसके बाद उनसे शाम करीब 8 बजे तक पूछताछ की गई. सोरेन से पूछताछ की खबर मिलते ही उनके आवास के बाहर JMM समर्थकों की भीड़ जुटना शुरू हो गई थी, जो ईडी टीम के चले जाने के बाद भी वहीं पर डटी रही. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement