Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Air India के नए सीईओ बने Ilker Ayci, जानिए उनसे जुड़ी 10 महत्वपूर्ण बातें

अपनी नियुक्ति के बाद आयसी ने कहा कि वह टाटा समूह में शामिल होने व प्रतिष्ठित एयरलाइन का नेतृत्व करने के लिए खुश और सम्मानित महसूस कर रहे हैं. 

Latest News
Air India के नए सीईओ बने Ilker Ayci, जानिए उनसे जुड़ी 10 महत्वपूर्ण बातें

Ilker Ayci

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: तुर्की एयरलाइंस के पूर्व चेयरमैन इल्कर आयसी (ilker Ayci) सोमवार को एयर इंडिया (Air India) के नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) नियुक्त किए गए हैं. टाटा संस ने एक प्रेस विज्ञप्ति में लिखा कि "काफी चर्चा के बाद बोर्ड ने एयर इंडिया के सीईओ और एमडी के रूप में इल्कर आयसी के नाम को मंजूरी दे दी है." वह इस साल 1 अप्रैल से या उससे पहले कार्यभार संभालेंगे. 

सम्मानित महसूस कर रहे हैं इल्कर 
इल्कर आयसी सीईओ नियुक्त होने का बाद खुश हैं. अपनी नियुक्ति के बाद आयसी ने कहा कि वह टाटा समूह में शामिल होने व प्रतिष्ठित एयरलाइन का नेतृत्व करने के लिए खुश और सम्मानित महसूस कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि वह "एयर इंडिया की मजबूत विरासत का उपयोग इसे दुनिया की सर्वश्रेष्ठ एयरलाइंस में से एक बनाने के लिए करेंगे. इसमें विशिष्ट रूप से बेहतर उड़ान अनुभव है जो भारतीयता और आतिथ्य को दर्शाता है." 

75 साल पहले कैसे तय हुआ था 'Air India' का नाम? Tata Group ने शेयर किया मजेदार किस्सा


जानिए एयर इंडिया के नए सीईओ और एमडी इल्कर से जुड़ी 10 महत्वपूर्ण बातें:

1) इल्कर आयसी का जन्म 1971 में तुर्की के इस्तांबुल शहर में हुआ था.

2) उन्होंने 1994 में तुर्की में बिल्केंट विश्वविद्यालय से राजनीति विज्ञान और लोक प्रशासन विभाग से स्नातक की उपाधि प्राप्त की थी. 

3) बिल्केंट विश्वविद्यालय से स्नातक करने के बाद आयसी ने 1995 में यूके के लीड्स विश्वविद्यालय से राजनीति विज्ञान विभाग में एक शोधकर्ता के रूप में कार्य किया. 

4) आयसी ने 1997 में तुर्की में मरमारा विश्वविद्यालय से इंटरनेशनल रिलेशंस में मास्टर डिग्री पूरी की थी. 

5) उन्होंने 1994 में अपने करियर की शुरुआत कुर्त्सन इलाक्लारी और इस्तांबुल मेट्रोपॉलिटन नगर पालिका जैसे संगठनों के साथ की थी. 

6) 2005 से 2006 के बीच आयसी ने बसाक सिगोर्टा के लिए एक महाप्रबंधक के रूप में काम किया. साथ ही वह 2006 से 2011 के बीच गन्स सिगोर्टा के लिए भी कार्य कर चुके हैं. 

14 मंजिल के इस आलीशान महल में रहते हैं Rakesh Jhunjhunwala, 12वीं मंजिल पर है बेडरूम

7) वह कनाडा के तुर्की व्यापार परिषद के सदस्य और यूएस-तुर्की व्यापार परिषद के सदस्य रह चुके हैं. इसके अलावा वह तुर्की फुटबॉल महासंघ और तुर्की एयरलाइंस स्पोर्ट्स क्लब के बोर्ड में भी रहे थे. 

8) 2011 में वह रिपब्लिक ऑफ तुर्की इन्वेस्टमेंट सपोर्ट एंड प्रमोशन एजेंसी के अध्यक्ष थे. यह अंतरराष्ट्रीय व्यापार समुदाय के लिए तुर्की में निवेश के अवसरों को बढ़ावा देने का आधिकारिक संगठन है. 

9) वह 2013 में वर्ल्ड एसोसिएशन ऑफ इन्वेस्टमेंट प्रमोशन एजेंसियों के उपाध्यक्ष और 2014 में अध्यक्ष चुने गए थे. 

10) कुछ समय पहले तक आयसी तुर्की एयरलाइंस के अध्यक्ष थे. उससे पहले वह कंपनी के बोर्ड में भी रह चुके हैं.
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement