Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jahangirpuri Violence: गृह मंत्रालय का बड़ा एक्शन! 5 आरोपियों पर NSA लगाया

Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी में हालात सामान्य होते नजर आ रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने यहां बड़ी संख्या में जवान तैनात किए हैं.

Jahangirpuri Violence: गृह मंत्रालय का बड़ा एक्शन! 5 आरोपियों पर NSA लगाया

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस को कई अहम सबूत हाथ लगे हैं. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के मामले में गृह मंत्रालय ने सख्त रुख अपनाया है. गृह मंत्रालय के आदेश के अनुसार,  दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी हिंसा के 5 आरोपियों पर NSA लगा दिया है. आने वाले दिनों में गृह मंत्रालय की तरफ जहांगीरपुरी हिंसा के अन्य आरोपियों पर भी NSA लगाया जा सकता है.

एक और आरोपी गुलाम रसूल उर्फ गुल्ली गिरफ्तार
जहांगीरपुरी हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को एक और सफलता मिली. दिल्ली पुलिस ने हिंसा के एक और आरोपी गुलाम रसूल उर्फ गुल्ली को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी गुल्ली पर आरोप है कि उसने सोनू चिकना को हथियार सप्लाई किए हैं. फिलहाल दिल्ली पुलिस इससे पूछताछ कर रही है.

अब कैसी है जहांगीरपुरी में स्थिति?
उत्तर पश्चिम दिल्ली के जहांगीरपुरी में हालात सामान्य होने की ओर बढ़ रहे हैं. हिंसा प्रभावित इलाके में बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात हैं. पुलिस ने मंगलवार को बताया कि गलियों में कुछ दुकानें खुली हैं जिनमें से ज्यादातर किराने की दुकानें हैं और लोगों की आवाजाही भी सामान्य हो रही है. इलाके में 24 घंटे 500 से ज्यादा पुलिस कर्मियों और अतिरिक्त बलों की छह कंपनियों को तैनात रखा गया है.

ये भी पढ़ें- Azaan Row: क्या मुंबई में ज्यादातर मस्जिदों ने बंद कर दी सुबह की अजान?

पुलिस ने बताया कि आंसू गैस से लैस और पानी की बौछार करने वाले कुल 80 दलों को तैनात रखा गया है. संवेदनशील इलाकों में छतों पर निगरानी रखने के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है. जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच संघर्ष हो गया था जिसमें आठ पुलिस कर्मी और एक स्थानीय शख्स जख्मी हो गया था.

ये भी पढ़ें- Pakistan की यह मंत्री शपथ लेते ही फिर सुर्खियों में आ गई हैं, भारत में भी है तगड़ी फैन फॉलोइंग

पुलिस के मुताबिक, संघर्ष के दौरान पथराव और आगज़नी की घटनाएं हुई थी और गाड़ियों को भी जला दिया गया था. इस बीच, उस मस्जिद के सामने वाली सड़क को बंद कर दिया गया है जहां जुलूस पर कथित रूप से हमला किया था तथा पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी की हुई है और बैरिकेड लगाए हुए हैं. उन्होंने कहा कि सभी वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे मौके पर रहें ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करे.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement