Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jammu-Kashmir: अनंतनाग में 2 टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़, जैश के 11 आतंकी गिरफ्तार

पुलिस को खुफिया जानकारी मिली थी कि आतंकी जांच चौकियों पर हमले की तैयारी कर रहे थे.

Jammu-Kashmir: अनंतनाग में 2 टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़, जैश के 11 आतंकी गिरफ्तार

security forces in Kashmir. (Representative Image)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के अनंतनाग (Anantnag) जिले में एक बड़े आतंकी मॉड्यूल (Terror Modules) का भंडाफोड़ हुआ है. पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार कर कुख्यात आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के दो आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. 

पुलिस ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि उनके पास से हथियार और गोला बारुद समेत आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है. पुलिस को खुफिया इनपुट मिला था कि जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी अनंतनाग के श्रीगुफावाड़ा और बिजबेहरा इलाकों में छिपे हुए हैं. अलग-अलग जगहों पर बनी जांच चौकियों पर तैनात सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला करने की फिराक में थे. 

कैसे हुई गिरफ्तारी?

श्रीगुफवाड़ा गांव में सखरास चौराहे के पास एक ऐसी ही जांच चौकी पर चेकिंग के दौरान बाइक सवार तीन लोगों को रोका गया. रोकते ही तीनों भागने की कोशिश करने लगे. उन्हें पुलिस ने धर दबोचा. पुलिस ने बताया कि उनकी पर्सनल तलाशी लेने पर दो चाइनीज पिस्तौल के साथ मैगजीन और गोला-बारूद बरामद हुआ.

Jammu-Kashmir: 48 घंटे, 3 मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने कैसे ढेर किए 5 आतंकी?

पुलिस के मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद के सहयोगी आतंकी पाकिस्तान (Pakistan) में बैठे अपने आकाओं के सीधे संपर्क में थे. उन्हें पाकिस्तान से सुरक्षाबलों पर हमले का निर्देश मिल रहा था. पुलिसकर्मियों और सुरक्षाबलों को आतंकी निशाना बनाने वाले थे.

कौन हैं आतंकी?

प्रारंभिक पूछताछ के दौरा आतंकियों की पहचान सामने आई है. आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के सहयोगी हैं और पाकिस्तानी स्थित आकाओं के सीधे संपर्क में हैं. उन्हीं के कहने पर आतंकी श्रीगुफवाड़ा इलाके में पुलिस सुरक्षा बलों पर हमला करने जा रहे थे. आतंकी संगठन केएफएफ से जुड़े हैं. यह जैश की ही एक शाखा है.

टेरर मॉड्यूल में शामिल थे कई आतंकी

गिरफ्तार आतंकियों ने जानकारी दी कि अभी कई और आतंकी इस मॉड्यूल के एक्टिव मेंबर हैं. दहशतगर्दों के इशारों पर 3 और आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बिजबेहरा इलाके में 6 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया. 

और भी पढ़ें-
Jammu Kashmir: श्रीनगर में पुलिस की बस पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद, 12 घायल
Pakistan: Masood Khan को एंबेसडर नहीं मान रहा अमेरिका, क्या है जिहादी कनेक्शन?

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement