Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BJP Mission 2024: भाजपा ने घोषित किए लोकसभा चुनाव के प्रभारी, यूपी में पांडा और बिहार में तावड़े को जिम्मेदारी, देखें पूरी लिस्ट

BJP Lok Sabha Elections 2024: खास बात ये है कि राजस्थान की दिग्गज नेता वसुंधरा राजे और मध्य प्रदेश में इस बार मुख्यमंत्री नहीं बनाए गए वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान का नाम इस लिस्ट से भी गायब है.

Latest News
BJP Mission 2024: भाजपा ने घोषित किए लोकसभा चुनाव के प्रभारी, यूपी में पांडा और बिहार में तावड़े को जिम्मेदारी, देखें पूरी लिस्ट

 BJP expels 35 leaders

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Lok Sabha Elections 2024 Updates- देश में लोकसभा चुनावों की सरगर्मी तेज हो गई है. चुनाव में महज ढाई-तीन महीने का समय शेष रह गया है. ऐसे में भाजपा ने अपना संगठन मजबूत करना शुरू कर दिया है. शनिवार को भगवा दल ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए चुनाव प्रभारियों और सह-प्रभारियों के नाम घोषित कर दिए हैं. देश के सबसे ज्यादा लोकसभा सीटों वाले राज्य उत्तर प्रदेश में बैजयंत पांडा को प्रभारी बनाया गया है, जबकि इस समय राजनीतिक रूप से सबसे ज्यादा हलचल वाले राज्य बिहार की जिम्मेदार विनोद तावड़े को मिली है. खास बात ये है कि मध्य प्रदेश और राजस्थान में विधानसभा चुनावों में जीत के बाद एकतरफ कर दिए गए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और वसुंधरा राजे जैसे वरिष्ठ नेताओं का नाम इस सूची से भी गायब है. इसे दोनों नेताओं के राजनीतिक करियर के लिए संकेत माना जा रहा है.

23 चुनाव प्रभारी और सह-प्रभारी किए हैं घोषित

भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को ध्यान में रखते हुए 23 चुनाव प्रभारियों और सह-प्रभारियों के नाम घोषित किए हैं. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की तरफ से जारी लिस्ट में उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री श्रीकांत शर्मा को हिमाचल प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है, जबकि गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी को पंजाब की कठिन जिम्मेदारी दी गई है. पश्चिम बंगाल में तीन नाम घोषित किए गए हैं. यहां एमएलसी मंगल पांडे के साथ ही भाजपा के आईटी सेल प्रभारी अमित मालवीय और आशा लाकड़ा को तैनात किया गया है. 

जावड़ेकर के कंधों पर केरल की चुनौती

पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को केरल की कठिन चुनौती दी गई है. माना जा रहा है कि यह कदम जावड़ेकर की राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं के बीच पैठ के कारण उठाया गया है. राज्यसभा सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेयी को झारखंड और राधामोहन दास अग्रवाल व सुधाकर रेड्डी को कर्नाटक की जिम्मेदारी मिली है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement