Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Lok Sabha Elections 2024: 'आपने कुलपति नियुक्त किए, उनमें कितने PDA हैं' पिछड़े-दलितों के बहाने Akhilesh Yadav ने साधा BJP पर निशाना

UP Lok Sabha Elections 2024: अखिलेश यादव ने कहा है कि ईडी और सीबीआई जैसी संस्थाओं को हमेशा के लिए खत्म कर देना चाहिए. उन्होंने भाजपा पर PDA (पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक) परिवारों को धोखा देने का भी आरोप लगाया है.

Latest News
UP Lok Sabha Elections 2024: 'आपने कुलपति नियुक्त किए, उनमें कितने PDA हैं' पिछड़े-दलितों के बहाने Akhilesh Yadav ने साधा BJP पर निशाना
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

UP Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश में चुनावी घमासान तेज होते ही एक-दूसरे के ऊपर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (AKhilesh Yadav) ने भाजपा पर PDA (पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक) परिवारों को धोखा देने का आरोप लगाया है. अखिलेश यादव ने कहा है कि कुलपतियों की नियुक्ति भाजपा ने की है, लेकिन उनके PDA कितने हैं? अखिलेश ने केंद्रीय जांच एजेंसियों पर भी निशाना साधा है. उन्होंने कहा, ED और CBI जैसी संस्थाए जिस तरह काम कर रही हैं, उसके चलते ऐसी संस्थाओं को उसी तरह खत्म कर देना चाहिए, जिस तरह नेताजी मुलायम सिंह यादव ने सत्ता में आने पर व्यापारियों पर लगने वाली चुंगी खत्म कर दी थी. 

'जिलों में ऊंचे पदों पर नहीं हैं PDA'
अखिलेश यादव ने पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक वोटरों को एकजुट करने के मकसद से उन्हें लेकर भाजपा पर शनिवार को करारा निशाना साधा. उन्होंने एक्स (पहले ट्विटर) पर कहा, भाजपा ने PDA (पिछडे़, दलित और अल्पसंख्यक) परिवारों के साथ धोखा किया है. कई जिलों में किसी भी ऊंचे पद पर PDA का कोई भी व्यक्ति नहीं है. कुलपतियों की नियुक्ति हुई है, लेकिन उनमें PDA कितने हैं? भाजपा जवाब देने में घबरा जाएगी, क्योंकि उन्होंने PDA के अधिकार छीन लिए हैं.

'यूपी की कानून व्यवस्था का संज्ञान ले गृह मंत्रालय'
इससे पहले अखिलेश यादव ने लखनऊ में एक कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा, प्रदेश में महिलाओं से जुड़े अपराध जिस तरह हो रहे हैं, उसका संज्ञान केंद्रीय गृह मंत्रालय को लेना चाहिए. प्रदेश की कानून व्यवस्था बदहाल है, जहां रक्षक ही भक्षक बन रहे हैं. केंद्रीय गृह मंत्रालय को समय-समय पर यहां की कानून व्यवस्था की समीक्षा करनी चाहिए.

'हमें ढाई करोड़ मिले, भाजपा बताए कि उसे कितने पैसे मिले'
अखिलेश यादव ने चुनावी चंदे (Electoral Bond) को लेकर भी भाजपा पर निशाना साधा है. अखिलेश ने कहा, समाजवादी पार्टी को इलेक्टोरल बॉन्ड से 2.5 करोड़ रुपये की रकम एक बार चंदे में मिली है. इसके अलावा भी ऐसी राशि एक अन्य बार भी मिली. अब भाजपा को बताना चाहिए कि उसे कितना चंदा इलेक्टोरल बॉन्ड से मिला है. भारतीय स्टेट बैंक (SBI) को भी इसकी डिटेल देनी चाहिए.

'2024 में भाजपा की विदाई कर देंगे यूपी के लोग'
अखिलेश यादव ने कहा, 2014 में भाजपा का स्वागत करने वाले यूपी के लोग अब 2024 में उसकी विदाई कर देंगे. उन्होंने कहा, 2024 का चुनाव लोकतंत्र बचाने, संविधान बचाने और अपना सम्मान बचाने का चुनाव है. यूपी के लोग स्वागत की तरह ही विदाई भी अच्छी तरह करते हैं. इस बार भाजपा की विदाई तय है. अखिलेश ने नारा भी  दिया. उन्होंने कहा, भाजपा हटाओ MSP की कानूनी गारंटी पाओ. भाजपा हटाओ नौकरी पाओ.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement