Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

टिकट मिलने के बाद बोले कैलाश विजयवर्गीय, 'मैं बड़ा नेता हूं, क्या मैं भी हाथ जोड़कर वोट मांगूं?'

Madhya Pradesh Elections 2023: भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने साथ ही ये भी कहा कि वे चुनाव लड़ने वालों की लिस्ट में अपना नाम देखकर हैरान रह गए थे.

टिकट मिलने के बाद बोले कैलाश विजयवर्गीय, 'मैं बड़ा नेता हूं, क्या मैं भी हाथ जोड़कर वोट मांगूं?'

Kailash Vijayvargiya ने अपने समर्थकों से मुलाकात की है. (Photo- ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: MP Assembly Elections 2023 Updates- मध्य प्रदेश में सत्ताधारी भाजपा किसी भी तरह आगामी विधानसभा चुनाव में फतेह का झंडा बुलंद रखना चाहती है. इसके लिए पार्टी ने तमाम वरिष्ठ नेताओं को राज्य में चुनाव लड़ने के लिए उतार दिया है. इनमें सांसद और मंत्रियों से लेकर पार्टी संगठन के वरिष्ठ नेता भी शामिल हैं. जहां लोग उम्मीदवार सूची में नाम आने से जहां खुश होते हैं, वहीं वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) अपना नाम देखकर हैरान हैं. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश ने कहा है कि वे चुनावी सूची में अपना नाम देखकर हैरान हैं. उन्होंने इस बार चुनाव लड़ने की '1 फीसदी' भी इच्छा जाहिर नहीं की थी. एक इवेंट में अपने समर्थकों को संबोधित कर रहे विजयवर्गीय ने कहा, मैं इसमें शामिल होकर खुश नहीं हूं. मैं आपको सच बता रहा हूं. मेरी चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं थी. एक फीसदी भी इच्छा नहीं था. चुनाव लड़ने के लिए आप दिमागी रूप से तैयार होने चाहिए. इसके बाद 67 वर्षीय भाजपा नेता ने मजाकिया अंदाज में कहा, मैं अब एक वरिष्ठ नेता हूं. क्या मुझे वोट के लिए हाथ जोड़कर कहना होगा? मैंने सोचा था कि मैं भाषण दूंगा और चला जाऊंगा. यही मेरी योजना है.

इंदौर-1 विधानसभा सीट से मिल है विजयवर्गीय को टिकट

कैलाश विजयवर्गीय को भाजपा ने इंदौर-1 विधानसभा सीट से टिकट दिया है. इससे पहले वे इंदौर के मेयर रह चुके हैं. साथ ही मध्य प्रदेश सरकार में कैबिनट मंत्री का पद भी संभाल चुके हैं. कैलाश विजयवर्गीय लंबे समय से पार्टी संगठन में हैं और भाजपा के लिए कई सीनियर पद संभाल चुके हैं. उनका बेटा आकाश फिलहाल इंदौर-3 विधानसभा सीट से विधायक है. इंदौर-1 विधानसभा सीट से फिलहाल कांग्रेस के संजय शुक्ला विधायक हैं, जिन्हें कैलाश विजयवर्गीय के सामने दोबारा मौका मिलने की उम्मीद है.

विजयवर्गीय करने वाले थे 8 जनसभाएं, बताया अपना प्लान

विजयवर्गीय ने कहा, मैंने 8 जनसभाएं करने की योजना बनाई थी. इनमें 5 हेलीकॉप्टर से जाकर करनी थी और तीन में कार से पहुंचना था, लेकिन आप जो सोचते हैं वो कभी नहीं होता. वहीं होता है जो भगवान की इच्छा होती है. वे (पार्टी नेतृत्व) मुझे चुनाव लड़ाना चाहते हैं. दोबारा लोगों के बीच में भेजना चाहते हैं. मुझे अब तक यकीन नहीं हो रहा है कि मैं एक उम्मीदवार हूं, जिसे टिकट दिया गया है. 

पार्टी के विश्वास पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा

हालांकि कैलाश विजयवर्गीय ने मीडिया से बातचीत में कहा, मैं भाग्यशाली हूं कि पार्टी ने मुझे दोबारा निर्वाचन में उतरने का मौका दिया है. मैं पार्टी के विश्वास पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा. विजयवर्गीय ने कहा, इंदौर-1 विधानसभा सीट के इलाके में विकास की अपार संभावनाएं हैं. बहुत सारे लोगों को मूलभूत सुविधाएं भी नहीं मिल रही हैं.

मुख्यमंत्री पद के दावे पर क्या बोले विजयवर्गीय

भाजपा द्वारा मुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित नहीं करने के मुद्दे पर विजयवर्गीय ने कहा, पार्टी संगठित नेतृत्व मॉडल को फॉलो करती है. चार राज्यों में चुनाव होने जा रहे हैं, लेकिन कहीं भी नेता के नाम की घोषणा नहीं की गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कैंपेन को लीड करेंगे. यही हमारी रणनीति है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement