Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Palestine में भारतीय राजदूत की रहस्यमय मौत, विदेश मंत्री ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

फिलिस्तीन में भारतीय राजदूत मुकुल आर्या की मौत हो गई है जिसके बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट कर दुख व्यक्त किया है.

Palestine में भारतीय राजदूत की रहस्यमय मौत, विदेश मंत्री ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत के लिए फिलिस्तीन (Palestine) से एक बुरी खबर सामने आ रही है. फिलिस्तीन में भारत के राजदूत मुकुल आर्या (Mukul Arya) की रहस्यमय मौत हो गई है. स्थानीय मीडिया ने रविवार को बताया कि रामल्लाह में भारत के प्रतिनिधि मुकुल आर्य फिलिस्तीन में भारतीय दूतावास के अंदर मृत पाए गए. विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) ने कहा कि मुकुल आर्य के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है.

वहीं मुकुल आर्या के निधन पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट किया,  "रामल्लाह में भारत के प्रतिनिधि मुकुल आर्य के निधन के बारे में जानकर गहरा सदमा लगा. वह एक उज्ज्वल और प्रतिभाशाली अधिकारी थे, उनके साथ बहुत कुछ था। मेरा दिल उनके परिवार और प्रियजनों के लिए है. ओम शांति." 

वहीं फिलिस्तीनी विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारतीय राजदूत की रामल्लाह में उनके कार्यस्थल पर मृत्यु हुई है. उन्होंने शव को भारत ले जाने की व्यवस्था को पूरा करने के लिए विदेश मंत्रालय (MEA) के साथ संपर्क स्थापित किया है. ध्यान देने वाली बात यह है कि अभी तक भारतीय अधिकारी की मौत के कारणों का अभी खुलासा नहीं हुआ है.

मंत्रालय ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "जैसे ही यह दर्दनाक खबर आई, राष्ट्रपति महमूद अब्बास और प्रधान मंत्री मुहम्मद शतयेह की ओर से स्वास्थ्य और फोरेंसिक मंत्रालय के अलावा सभी सुरक्षा, पुलिस और सार्वजनिक अधिकारियों को तत्काल निर्देश जारी किए गए. 

यह भी पढ़ें- इस हफ्ते ये फैक्टर्स Share Market पर डालेंगे असर, आ सकती है और गिरावट

गौरतलब है कि मुकुल मुकुल आर्य ने काबुल, मॉस्को में भारतीय दूतावासों के साथ-साथ दिल्ली में विदेश मंत्रालय के मुख्यालय में भी काम किया था. उन्होंने पेरिस में और यूनेस्को में भारत के स्थायी प्रतिनिधिमंडल में काम कर चुके हैं. वो  2008 बैच के आईएफएस अधिकारी थे.

यह भी पढ़ें- NSE Scam: कौन हैं Chitra Ramakrishna? 'हिमालयन योगी' के साथ साझा की थी संवेदनशील जानकारी

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement