Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Naveen Patnaik ने धराशाई किया नीतीश और ममता का प्लान, विपक्षी एकता के गुब्बारे में कर दिया छेद?

PM Narendra Modi से ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मुलाकात की है. इस बीच उनके एक बयान ने विपक्ष एकता को एक बड़ा झटका दिया है.

Naveen Patnaik ने धराशाई किया नीतीश और ममता का प्लान, विपक्षी एकता के गुब्बारे में कर दिया छेद?

Nitish Kumar, Naveen Patnaik & Mamata Banerjee

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजेडी के सर्वेसर्वा नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बड़े सियासी मायने निकाले जा रहे थे. पीएम मोदी से मुलाकात के बाद नवीन पटनायक ने बड़ा बयान दिया है और कहा कि देश में अभी तीसरे मोर्चे की आवश्यकता नहीं है. नवीन पटनायक के इस बयान को नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के लिहाज से एक बड़ा झटका माना जा रहा है लेकिन कैसे चलिए समझाते हैं. 

दरअसल, पीएम मोदी से अपने संबंधों को लेकर चर्चा में रहने वाले बीजेडी नेता नवीन पटनायक जब गुरुवार को पीएम मोदी से मिलकर लौटे तो उन्हें पत्रकारों ने घेर लिया. इस दौरान देश में तीसरे मोर्चे की संभावनाओं को लेकर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा, "जहां तक ​​मेरा मानना है कि अभी देश में तीसरे मोर्चे की कोई संभावना नहीं है."

शिवसेना का अतीत भूले नीतीश, उद्धव से की मुलाकात, BJP ने बिहारियों के 'अपमान' की दिलाई याद

दो दिन में ही नीतीश को दिया झटका

पिछले दिनो ही नवीन पटनायाक ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से मुलाकात की थी. नीतीश लगातार गैर भाजपाई नेताओं से मिलकर साल 2024 लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Election 2024) को लेकर तीसरे मोर्चे की तैयारी में जुटे हुए हैं जिससे पीएम मोदी को विपक्षी दल एकता के दम पर चुनावी टक्कर दे सकें लेकिन नीतीश से मुलाकात के 48 घंटे के अंदर ही नवीन पटनायक ने नीतीश को झटका दिया है.

ममता बनर्जी भी तीसरे मोर्चे की कर रही हैं कोशिशें 

नीतीश कुमार की तरह ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) भी साल 2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर तीसरे मोर्चे को तैयार करने की कोशिश में जुटी हुई है. ममता नीतीश, अखिलेश यादव, शिवसेना, लालू प्रसाद यादव समेत नवीन पटनायक से भी मुलाकात कर चुकी हैं लेकिन नवीन पटनायक ने ममता-नीतीश को तीसरे मोर्चा खड़ा करने के प्लान पर झटका दिया है. 

पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की कमी, ममता बनर्जी तैयार करा रहीं 'डिप्लोमा प्लान', जानिए नफा नुकसान

बीजेपी का साथ देते रहे हैं पटनायक 

नीतीश और ममता भले ही पटनायक को साथ लाने की कोशिशें कर रहे हों लेकिन बीजेडी (BJD) के गठन से लेकर पिछले कुछ वर्षों के राजनीतिक घटनाक्रम तो देखें तो नवीन पटनायक का झुकाव पीएम मोदी (PM Modi) की तरफ ज्यादा दिखता है. कोविड वैक्सीनेशन के मामले में केंद्र का सहयोग करते रहे हैं. राज्यसभा में अहम बिलों को पास कराने में भी पटनायक ने एनडीए सरकार (NDA Government) का सहयोग किया है. ऐसे में पटनायक ने पीएम मोदी से मिलने के बाद तीसरे मोर्च की संभावनाओं को नकार कर नीतीश कुमार और ममता बनर्जी के दावों को बड़ा झटका दिया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement