Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid in Uttar Pradesh: संक्रमित मिलने पर कर्मचारियों को दी जाएगी 7 दिनों की Paid Leave

Covid in Uttar Pradesh: योगी सरकार ने निर्देश दिए हैं कि सभी कार्यालयों में कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना अनिवार्य रूप से हो.

Covid in Uttar Pradesh: संक्रमित मिलने पर कर्मचारियों को दी जाएगी 7 दिनों की Paid Leave

Image Credit- Twitter/MoHFW_INDIA

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के मामलों (Coronavirus Cases in Uttar Pradesh) में तेजी से इजाफा हो रहा है. राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आवश्यक सेवाओं को छोड़कर राज्य के बाकी सभी दफ्तरों (सरकारी और निजी) में एक समय में 50 प्रतिशत कर्मचारियों की ही उपस्थिति की व्यवस्था लागू करने के आदेश दिए हैं.

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 की रोकथाम संबंधी एक उच्च स्तरीय बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए कि अब आवश्यक सेवाओं को छोड़कर प्रदेश के बाकी सभी सरकारी और निजी कार्यालयों में एक समय में 50 प्रतिशत कर्मचारियों को ही बुलाने की व्यवस्था लागू की जाए और आवश्यकतानुसार घर से काम (Work From Home) करने की संस्कृति को प्रोत्साहित किया जाए.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह भी आदेश दिया कि निजी क्षेत्र के कार्यालयों में सेवारत कोई कर्मचारी यदि संक्रमित पाया जाता है, तो उसे न्यूनतम सात दिनों के वेतन सहित अवकाश (Paid Leave) दिया जाए. सभी कार्यालयों में कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना अनिवार्य रूप से हो और जांच के बिना किसी को प्रवेश न दिया जाए.

उन्होंने निर्देश दिए कि सभी सरकारी और निजी अस्पतालों के OPD में चिकित्सकों से मिलने के लिए ऑनलाइन समय लेने को प्रोत्साहित किया जाए. विशेष परिस्थिति में ही मरीज अस्पताल आएं. मरीजों को डिजिटल माध्यम से चिकित्सक का परामर्श लेने की सुविधा का विकल्प दिया जाना चाहिए. (Input- PTI)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement