Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

विधानसभा में नीतीश कुमार की महिलाओं पर फिसली जुबां, Viral Video देख भड़का महिला आयोग बोला 'माफी मांगो वरना...'

Nitish Kumar Viral Video: बिहार विधानसभा में बोलते समय बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनसंख्या नियंत्रण का जिक्र करते हुए कुछ ऐसा बोल गए, जिससे सदन में मौजूद बहुत सारी महिला विधायक असहज हो गईं.

विधानसभा में नीतीश कुमार की महिलाओं पर फिसली जुबां, Viral Video देख भड़का महिला आयोग बोला 'माफी मांगो वरना...'

Bihar Assembly में बोलते हुए नीतीश कुमार.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Bihar Viral Video- बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पल में 'हीरो' और पल में 'जीरो' जैसी स्थिति में नजर आए. दरअसल मुख्यमंत्री ने विधानसभा में जातिगत जनगणना के दूसरे पार्ट की रिपोर्ट पेश की, जिसके बाद उन्होंने राज्य में 65% आरक्षण का प्रस्ताव पेश कर दिया. इसे राज्य सरकार का 'विनिंग कार्ड' माना जा रहा था, जिस पर विपक्षी दल भाजपा को भी सरकार के समर्थन में खड़ा होना पड़ा. लेकिन इस प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान नीतीश कुमार की जुबां ऐसी फिसली कि वे जनसंख्या नियंत्रण का जिक्र करते हुए कुछ ऐसी बातें कह गए, जिन्हें सुनकर सदन में मौजूद पुरुष विधायक तो हंसने लगे, लेकिन सभी महिला विधायकों को शर्म से मुंह छिपाना पड़ा. नीतीश कुमार के इन डॉयलॉग का वीडियो थोड़ी देर में ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया है. एकतरफ विपक्षी नेता उन्हें महिला विरोधी बताते हुए उनका दिमाग खराब होने जैसी बात कहकर घेर रहे हैं, वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग (National Commission for Women) भी भड़क गया है. महिला आयोग ने नीतीश कुमार को तत्काल माफी मांगने के लिए कहा है. साथ ही ऐसा नहीं करने पर परिणाम भुगतने की चेतावनी भी दी है. 

क्या हुआ था विधानसभा में

दरअस नीतीश कुमार जातिगत जनगणना की रिपोर्ट पर बोल रहे थे. इसी दौरान वे बढ़ती आबादी को लेकर बात करने लगे. इसी दौरान वे आबादी पर नियंत्रण के लिए लड़कियों की शिक्षा की जरूरत के बारे में बता रहे थे. इस जरूरत को समझाते हुए बातों ही बातों में नीतीश कुमार ने तकरीबन 'दृश्य' सा खींचने वाले अंदाज में घरों में होने वाली यौन क्रिया के बारे में बोलना शुरू कर दिया, जिसे सुनकर सदन में मौजूद महिला विधायकों के मुंह शर्म से लाल हो गए और उन्हें मुंह छिपाने पड़े. हालांकि नीतीश के साथ सदन में बैठे डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और अन्य पुरुष विधायक मुख्यमंत्री की बात का लुत्फ लेते हुए और मुस्कुराते व जोर से हंसते हुए दिखाई दिए. इस घटना के वायरल वीडियो (Nitish Kumar Viral Video) में मुख्यमंत्री कहते दिख रहे हैं कि पहले प्रजनन दर 4.3 फीसदी थी, जो पिछले साल घटकर 2.9 फीसदी रह गई है.

भाजपा ने बताया नीतीश को 'अश्लील नेता'

बिहार भाजपा के एक्स (पहले ट्विटर) हैंडल पर एक पोस्ट में इस वाकये को लेकर नीतीश को 'अश्लील नेता' की उपाधि दे दी गई है. पोस्ट में लिखा, भारतीय राजनीति में नीतीश कुमार से ज्यादा अश्लील और असभ्य नेता नहीं है. यह महसूस हो रहा है कि नीतीश बाबू को 'एडल्ट, बी-ग्रेड फिल्मों' के कीड़े ने काटा हुआ है. उनके डबल मीनिंग कमेंट्स पर बैन लगना चाहिए, यह लगता है कि वे अपनी संगत (साथ रहने वाले नेताओं) से ज्यादा ही प्रभावित हो रहे हैं. भाजपा की महिला विधायक गायत्री देवी ने कहा, मुख्यमंत्री 70 साल से ज्यादा उम्र के हैं और ऐसे बेहूदा कमेंट कर रहे हैं. वे ऐसे शब्द यूज कर रहे हैं, जो हम सोच भी नहीं सकते. हम इसके खिलाफ प्रदर्शन करेंगे.

महिला आयोग ने भी दे दी है चेतावनी

राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन ने भी इस वीडियो को लेकर नीतीश कुमार को चेतावनी दी है. ANI के मुताबिक, उन्होंने कहा कि NCW देश की हर महिला की तरफ से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से तत्काल माफी मांगने की मांग करता है. उनका विधानसभा में किया गया कमेंय उस सम्मान और आदर के खिलाफ है, जिसकी हर महिला हकदार है. ऐसी भद्दी और गंदी भाषा का अपनी स्पीच में उपयोग करना हमारे समाज पर काला धब्बा है. यदि एक नेता लोकतंत्र में इस तरह के कमेंट खुलेआम कर सकता है तो उसके नेतृत्व में राज्य के भयावह हालात की कल्पना ही की जा सकती है. हम ऐसे व्यवहार के खिलाफ दृढ़ता से खड़े हैं और जवाबदेही की मांग करते हैं.

तेजस्वी बोले, 'यह तो बायोलॉजी में पढ़ाया जाता है'

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री के कमेंट का बचाव किया है. उन्होंने कहा, वह (नीतीश) सेक्स एजुकेशन के बारे में बोल रहे थे. यह जीव विज्ञान (बायोलॉजी) में पढ़ाया जाता है. हालांकि नीतीश और तेजस्वी की सरकार में शामिल कांग्रेस की विधायक प्रतिमा दास ने भी मुख्यमंत्री के बयान की आलोचना की है. उन्होंने कहा, जनसंख्या नियंत्रण पर जोर देते समय एक मुख्यमंत्री को ऐसे शब्दों के उपयोग से बचना चाहिए. हमारे समाज में कुछ बातें सार्वजनिक तौर पर कहना गलत माना जाता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement