Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

I.N.D.I.A ब्लॉक के कनवेनर का नाम तय करने वाली बैठक टली, क्या नीतीश को फिर झटका दे रहे विपक्षी दल?

Nitish Kumar vs Congress Latest Updates: भाजपा के खिलाफ विपक्षी दलों का गठबंधन I.N.D.I.A बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले नीतीश कुमार की नाराजगी की खबरें चल रही हैं.

Latest News
I.N.D.I.A ब्लॉक के कनवेनर का नाम तय करने वाली बैठक टली, क्या नीतीश को फिर झटका दे रहे विपक्षी दल?

Nitish Kumar Says everything going well in INDIA Alliance

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Latest News in Hindi- लोकसभा चुनाव में भाजपा नेतृत्व वाले NDA को हराने के लिए एकजुट हुए विपक्षी दलों के बीच की दरार अब साफ दिखने लगी है. विपक्षी दलों का I.N.D.I.A गठबंधन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले नीतीश कुमार की नाराजगी की खबरें पिछले कुछ समय से सामने आ रही हैं. इस नाराजगी को दूर करने के लिए कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दलों ने तैयारी की थी, लेकिन इसके लिए आयोजित होने वाली I.N.D.I.A ब्लॉक की मीटिंग बिना कोई कारण बताए अचानक रद्द कर दी गई. यह बैठक बुधवार (3 जनवरी) को होनी थी, जिसमें यह माना जा रहा था कि विपक्षी गठबंधन के नेता एकमत से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपना संयोजक (Convenor) घोषित कर देंगे. अब कहा जा रहा है कि बैठक बाद में की जाएगी, लेकिन कोई भी तारीख का खुलासा करने को तैयार नहीं है. इसके चलते फिर से यह खबरें सामने आ रही हैं कि गठबंधन के कई नेता नीतीश कुमार के नाम पर एकमत नहीं हैं. इससे इंडिया ब्लॉक में नीतीश के भविष्य पर फिर सवालिया निशान खड़ा हो गया है.

तेजस्वी ने खारिज की है आपस में तकरार की बात

बिहार के डिप्टी सीएम और लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने हालांकि नीतीश को लेकर गठबंधन में कोई तकरार होने से इंकार किया है. उन्होंने कहा, मीटिंग को कुछ ऐसे कारणों से रद्द किया गया है, जिनकी अनदेखी नहीं हो सकती थी. साथ ही तेजस्वी ने एक बार फिर नीतीश को गठबंधन का संयोजक बनाए जाने की वकालत की है. उन्होंने कहा, नीतीश सीनियर और अनुभवी नेता हैं. यदि वे विपक्षी गठबंधन के समन्वयक बनते हैं तो यह बिहार के लिए बेहद अच्छा होगा. साथ ही उन्होंने कहा, गठबंधन के साथियों के बीच सीट-शेयरिंग का मुद्दा बिना किसी समस्या के हल हो जाएगा.

बैठक हुई रद्द, लेकिन कांग्रेस की यात्रा की तैयारियां तेज

विपक्षी गठबंधन की बैठक भले ही रद्द हो गई है, लेकिन कांग्रेस ने अपनी लोकसभा की चुनावी तैयारियां तेज कर दी हैं. कांग्रेस अपनी भारत जोड़ो यात्रा के पार्ट-2 के तौर पर 'न्याय यात्रा' निकालने वाली है, जिसकी तैयारियों के लिए गुरुवार को दिल्ली में बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में यात्रा का नाम बदलकर 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' करने का ऐलान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया. इस यात्रा में राहुल गांधी 14 जनवरी को इंफाल से पदयात्रा शुरू कर मणिपुर, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश से होते हुए असम आकर मैदानी इलाकों में लोगों से मुलाकात करेंगे. यह यात्रा करीब 6,700 किलोमीटर की होगी. खड़गे ने इस यात्रा में शामिल होने के लिए I.N.D.I.A गठबंधन के अन्य दलों के नेताओं को भी न्योता दिया है.

भाजपा ने कसा कनवेनर मीटिंग रद्द होने पर तंज

भाजपा ने कनवेनर चुनने के लिए होने वाली विपक्षी दलों की बैठक रद्द होने पर तंज कसा है. Zee News की रिपोर्ट के मुताबिक, भाजपा ने विपक्षी दलों पर नीतीश को अलग-थलग करने का आरोप लगाया है. भाजपा नेता संजय मयूख ने कहा कि I.N.D.I.A ब्लॉक के नेताओं में से कोई भी नीतीश कुमार को गठबंधन के नेता के तौर पर नहीं देखना चाहता. उन्होंने दावा किया कि बिहार में नीतीश कुमार की लोकप्रियता खत्म हो चुकी है और राज्य की राजनीति में अब उनका कोई भविष्य नहीं है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement