Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Omicron Cases in India: भारत में ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले 1000 के पार

Omicron Cases in India: महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 198 मामले आए हैं, जिनमें से 190 मुंबई शहर से हैं.

Omicron Cases in India: भारत में ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले 1000 के पार

Image Credit- Twitter/MoHFW_INDIA

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में कोरोना संक्रमण के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Cases in India) के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. गुरुवार को देश में ओमिक्रॉन मामलों की संख्या एक हजार का आंकड़ा पार कर गई. बढ़ते ओमिक्रॉन मामलों को देखते हुए राज्यों द्वारा कोविड नियमों को लेकर सख्ती लगातार बढ़ाई जा रही है.

केन्द्र और राज्यों से रात को मिले ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में Omicron वेरिएंट के करीब 1,200 मामले आए हैं.

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 198 मामले आए हैं, जिनमें से 190 मामले मुंबई शहर से आए हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस के नए स्वरूप से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 450 हो गई है.

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में 49 दिनों के बाद ऐसा हुआ है कि एक दिन में  कोरोना के 13 हजार से ज्यादा नए मरीज मिले हैं. वहीं देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 180 नए मामले आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 961 हो गई है. यह स्पष्ट नहीं है कि कोविड के कुल मरीजों में ओमिक्रॉन के मामले जुड़े हैं या नहीं.

आपको बता दें कि भारत में ओमिक्रॉन का पहला मामला दो दिसंबर को बेंगलुरु में आया था, जहां भारतीय मूल के 66 वर्षीय दक्षिण अफ्रीकी और 46 वर्षीय एक डॉक्टर के इस स्वरूप से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. हालांकि दोनों ने विदेश यात्रा नहीं की थी.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार सुबह ओमिक्रॉन के 961 मामलों के संबंध में बताया कि इनमें से दिल्ली में 263, महाराष्ट्र में 252, गुजरात में 97, राजस्थान में 69, केरल में 65 और तेलंगाना में 62 मामले आए हैं. अन्य राज्यों में 50 से कम मामले हैं. देश के 22 राज्यों/केन्द्र शासित प्रदेशों में अभी तक ओमिक्रॉन वेरिएंट का मामला सामने आया है. (इनपुट- भाषा)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement