Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Omicron: Third Wave को लेकर कितनी तैयार है दिल्ली सरकार? केजरीवाल ने दी जानकारी

Omicron: अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली सरकार अपने home isolation management protocol को मजबूत कर रही है.

Omicron: Third Wave को लेकर कितनी तैयार है दिल्ली सरकार? केजरीवाल ने दी जानकारी

Image Credit- DNA Hindi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की राजधानी नई दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) के मामलों के बीच केजरीवाल सरकार अपनी तैयारियां दुरुस्त करने में जुट गई है. दिल्ली शहर से अबतक ओमिक्रॉन वेरिएंट के 64 मामले सामने आ चुके हैं. ऐसे में गुरुवार को दिल्ली सरकार ने तैयारियों को लेकर एक हाई लेवल मीटिंग की.

इस मीटिंग का मकसद राजधानी नई दिल्ली में कोरोना रोगियों के लिए home isolation व्यवस्था को मजबूत करना था. अरविंद केजरीवाल ने मीटिंग के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए बताया कि हमारी हर रोज 3 लाख टेस्ट करने की क्षमता है. उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार की मौजूदा तैयारियां ऐसी है कि अगर हर रोज 1 लाख कोविड मामले सामने आएंगे तो स्थिति को संभाल लिया जाएगा.

Omicron के बढ़ते खतरे के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम अपने home isolation management protocol को मजबूत कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम हल्के लक्षणों वाले व्यक्तियों से घर पर रहने की अपील करते हैं. ऐसे मरीज अस्पताल में भर्ती होने की जल्दबाजी न करें. अरविंद केजरीवाल ने बताया कि होम आइसोलेशन module के तहत दिल्ली सरकार के हेल्थ वर्कर्स मरीजों को उनके आवास पर देखेंगे, टेली-काउंसलिंग करेंगे और उन्हें oximeter आदि युक्त एक किट भी देंगे.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement