Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

G-20 की अध्यक्षता पर बोले पीएम नरेंद्र मोदी- नए भारत का मंत्र- 'विरासत भी,विकास भी'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि जी-20 संस्कृति मंत्रियों का कार्य संपूर्ण मानवता के लिए बहुत महत्व रखता है.

G-20 की अध्यक्षता पर बोले पीएम नरेंद्र मोदी- नए भारत का मंत्र- 'विरासत भी,विकास भी'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को कहा कि संस्कृति में एकजुट करने की अंतर्निहित क्षमता होती है और जी20 देशों के संस्कृति मंत्रियों का कार्य पूरी मानवता के लिए बहुत महत्व रखता है. प्रधानमंत्री ने जी20 संस्कृति मंत्रियों की यहां हुई बैठक में शामिल प्रतिनिधियों को पीएम मोदी ने यह संदेश दिया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी20 देशों के मंत्रियों की सभा से कहा, 'वाराणसी अध्यात्म, ज्ञान और सत्य का खजाना है. संस्कृति में एकजुट करने की अंतर्निहित क्षमता होती है. आपका कार्य संपूर्ण मानवता के लिए बहुत महत्व रखता है. दिल्ली स्थित प्रधानमंत्री संग्रहालय ‘‘भारत की लोकतांत्रिक विरासत को दर्शाता है.'

इसे भी पढ़ें- चंद्रमा पर कहां है शिव-शक्ति और तिरंगा पॉइंट? पीएम मोदी ने बताई जगह

'विरासत-विकास दोनों है जरूरी'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'विरासत आर्थिक विकास, विविधता के लिए महत्वपूर्ण पूंजी है. भारत का मंत्र है-‘विरासत भी, विकास भी. भारत अपनी सांस्कृतिक विरासत का बेहतर संरक्षण सुनिश्चित करने के लिए प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर रहा है.'

पीएम मोदी ने जी-20 मंत्रियों को दिया संदेश
प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम में शामिल मंत्रियों और अन्य प्रतिनिधियों को करीब नौ मिनट के वीडियो संदेश के जरिये शुभकामनाएं दीं. प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी ने 24-25 अगस्त के दौरान जी20 संस्कृति कार्य समूह (सीडब्ल्यूजी) की चौथी और अंतिम बैठक की मेजबानी की. (इनपुट: भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement