Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'खुली बांहों से इंतजार में हूं' Rahul Gandhi ने आधी रात को किया ट्वीट बोले- ED Raid की प्लानिंग हो रही

Rahul Gandhi ED Raid: राहुल गांधी ने आधी रात को अपने एक्स हैंडल पर एक ट्वीट करके सनसनी फैला दी है, जिसमें उन्होंने लिखा कि ई़डी उनके घर पर रेड की प्लानिंग कर रही है.

Latest News
'खुली बांहों से इंतजार में हूं' Rahul Gandhi ने आधी रात को किया ट्वीट बोले- ED Raid की प्लानिंग हो रही

Rahul Gandhi ने लोकसभा में बजट पर चर्चा के दौरान सरकार को अपने 'चक्रव्यूह' भाषण से घेरा था. (फाइल फोटो- PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Rahul Gandhi ED Raid: कांग्रेस सांसद व लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी केंद्र सरकार के खिलाफ लगातार हमलावर हैं. सरकार को लगातार बैकफुट पर रखने की रणनीति के तहत चल रहे राहुल ने गुरुवार को आधी रात में फिर एक बड़ा धमाका किया है. वायनाड भूस्खलन में रेस्क्यू ऑपरेशन देखने गए राहुल ने सोशल मीडिया पर दावा किया कि उनके यहां प्रवर्तन निदेशालय (ED) की रेड होने वाली है. साथ ही लिखा कि वे खुली बांहों से ईडी का (स्वागत) इंतजार रहे हैं. चाय-बिस्कुट भी खिलाएंगे. उन्होंने दावा किया कि यह रेड संसद में उनके 'चक्रव्यूह' वाले भाषण के लिए की जा रही है, जो 2 इन 1 को पसंद नहीं आया है.

क्या लिखा है राहुल ने सोशल मीडिया पर

राहुल गांधी ने गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात में अपने एक्स हैंडल पर लिखा,'ईडी के इनसाइडर्स ने मुझे बताया है कि रेड की प्लानिंग बन रही है. जाहिर है 2 इन 1 को मेरा चक्रव्यूह वाला भाषण पसंद नहीं आया है.' इसके बाद ट्वीट में राहुल ने डायरेक्टर ईडी को टैग करते हुए आगे लिखा,'मैं खुली बांहों से (स्वागत के लिए) इंतजार कर रहा हूं डायरेक्टर ईडी.चाय-बिस्कुट भी मेरी तरफ से होगा.'

क्या था राहुल का चक्रव्यूह भाषण

दरअसल राहुल गांधी ने सोमवार को लोकसभा में बजट 2024-25 पर बहस के दौरान 'चक्रव्यूह' की चर्चा की थी. नेता विपक्ष के तौर पर बोलते हुए राहुल ने कहा था कि हजारों साल पहले जिस तरह हरियाणा में छह लोगों ने युवा अभिमन्यु को चक्रव्यूह में फंसाकर मार डाला था. इस समय भी देश को ऐसे ही चक्रव्यूह में फंसाया जा रहा है. उस चक्रव्यूह में भी अभिमन्यु को मारने वाले छह योद्धा थे और इस चक्रव्यूह को भी छह लोग चला रहे हैं. उन्होंने इन छह लोगों में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह का नाम भी लिया था. राहुल गांधी ने कहा था कि जिस तरह चक्रव्यूह के अंदर हिंसा और भय होता है. उसी तरह का भय का माहौल इस समय देश में हर तरफ फैला हुआ है.

भाजपा के चुनाव चिह्न कमल की तुलना चक्रव्यूह से की थी

राहुल गांधी ने चक्रव्यूह की तुलना भाजपा के चुनाव चिह्न कमल के फूल से की थी. राहुल गांधी ने कहा था कि मैंने स्टडी की है. चक्रव्यूह को पद्मव्यूह भी कहा जाता है, क्योंकि इसका ढांचा कमल के फूल जैसा होता है. इसी चक्रव्यूह का चिह्न पीएम मोदी अपनी छाती पर लगाकर चलते हैं. राहुल गांधी के इस बयान को लेकर बेहद हंगामा मचा था और भाजपा ने आपत्ति भी जताई थी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement