Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ukraine Crisis: यूक्रेन में फंसे नागरिकों के लिए भारतीय दूतावास की एडवाइजरी पर क्यों भड़की है कांग्रेस?

यूक्रेन में भारतीय नागरिक अब भी बड़ी संख्या में फंसे हैं. भारतीय दूतावास ने एडवाइजरी जारी की है कि हर हाल में नागरिक कीव छोड़ दें.

Ukraine Crisis: यूक्रेन में फंसे नागरिकों के लिए भारतीय दूतावास की एडवाइजरी पर क्यों भड़की है कांग्रेस?

Russia-Ukraine crisis.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस (Russia) यूक्रेन (Ukraine) में एक के बाद एक लगातार कई हमले कर रहा है. लगातार बढ़ रहे हमलों की वजह से भारतीय दूतावास ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों से कहा है कि जल्द से जल्द राजधानी कीव से भारतीय नागरिक बाहर चले जाएं. दूतावास ने कहा है कि किसी भी साधन से नागरिक कीव से बाहर निकलें. कांग्रेस ने इस आदेश को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि युद्धग्रस्त देश में फंसे हजारों भारतीय नागरिकों की मदद करने के बजाय उन्हें आत्मनिर्भर बनने की सलाह दी जा रही है. कांग्रेस ने केंद्र सरकार के फैसले पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं.

Russia Ukraine War: 'किसी भी हाल में आज ही कीव छोड़ दें भारतीय', Indian Embassy ने जारी की एडवायजरी

'बच्चों की जिंदगियों से हो रहा खिलवाड़'

कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता और मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कहा, 'जिंदगी और मौत के बीच हजारों भारतीयों को, उनकी सहायता करने के बजाय केवल आत्मनिर्भर बनने की सलाह? बीते 5 दिनों से मोदी सरकार यूक्रेन में हज़ारों बच्चों को बस यहां से वहां भगा रही है? तबाही के मंज़र में भला बाहर कैसे निकलें, दूरी कैसे तय करें और कहां जायें ? बच्चों की ज़िन्दगी से खिलवाड़ कब तक?'

क्या है दूतावास की एडवाइजरी?

यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने मंगलवार को छात्रों सहित सभी भारतीय नागरिकों को उपलब्ध ट्रेन या किसी अन्य माध्यम से तत्काल कीव छोड़ने का सुझाव दिया है. दूतावास ने ट्वीट किया है कि कीव में रहने वाले छात्रों सहित सभी भारतीयों को सलाह दी जाती है कि वे आज तत्काल कीव छोड़ दें. नागरिक ट्रेन या किसी दूसरे माध्यमों की मदद से तत्काल कीव छोड़ें.' यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद युद्धग्रस्त देश का हवाई क्षेत्र बंद हो गया है. भारतीय नागरिकों को रोमानिया, हंगरी, पोलैंड और स्लोवाकिया से लगी सीमाओं के जरिए रेस्क्यू किया जा रहा है.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

यह भी पढ़ें-
DNA एक्सप्लेनर : कौन से देश हैं NATO में? क्या है यह संस्था?
DNA एक्सप्लेनर: क्यों पश्चिमी देश Ukraine के भविष्य पर चिंतित हैं, क्या चाहता है Russia?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement