Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cold Alert: कश्मीर-हिमाचल में पहली बर्फबारी, यूपी के 41 जिलों में ठंड का रेड अलर्ट, जानें IMD की चेतावनी

IMD Weather Updates: कश्मीर से हिमाचल प्रदेश तक, इस बार नए साल में सूखी ठंड ही पड़ रही थी. अब तक स्नोफॉल नहीं हुआ था, लेकिन अब दोनों जगह जमकर बर्फ गिरी है.

Latest News
Cold Alert: कश्मीर-हिमाचल में पहली बर्फबारी, यूपी के 41 जिलों में ठंड का रेड अलर्ट, जानें IMD की चेतावनी

Snowfall in Gulmarg: कश्मीर के मशहूर टूरिस्ट स्पॉट गुलमर्ग में बर्फबारी के बाद का नजारा.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Weather News- पिछले एक महीने से भयंकर कोहरे और जबरदस्त ठंड की चपेट में चल रहे उत्तर भारत में अभी सर्दी का कहर और ज्यादा बढ़ने वाला है. इस बार सर्दी में सूखे रह गए हिमाचल प्रदेश और कश्मीर में शुक्रवार को नए साल की पहली बर्फबारी देखने को मिली है. कश्मीर के गुरेज इलाके में बर्फबारी हुई है तो हिमाचल में भरमौर से लाहौल स्पीति तक बर्फ गिरी है. इससे उन टूरिस्टों के चेहरे खिल गए हैं, जो बर्फ देखने की आस में मनाली से आगे रोहतांग और अटल टनल तक जा रहे हैं. हालांकि इससे मैदानी इलाकों में ठंड और ज्यादा बढ़ने के आसार हैं. मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 41 जिलों में भयानक ठंड का अलर्ट जारी भी कर दिया है. 

हिमाचल और कश्मीर में कहां-कहां हुई है बर्फबारी

कश्मीर के गुरेज इलाके की तुलाई घाटी में बर्फबारी हुई है, जबकि मौसम विभाग ने 28 जनवरी से 31 जनवरी तक सिंथन दर्रा, मुगल रोड, साधना और राजदान दर्रा और जोजिला में जमकर बर्फबारी होने का अलर्ट जारी किया है. हिमाचल प्रदेश में भी शुक्रवार सुबह से ही मनाली के धुंधी, चंबा के भरमौर और पांगी, अटल टनल, रोहतांग, लाहौल में जमकर बर्फबारी हुई है. साथ ही बारालाचा दर्रे, शिंकुला दर्रे और कुंजुम दर्रे में भी हल्की बर्फबारी हुई है. ऊंचे इलाकों में 31 जनवरी तक लगातार बर्फ पड़ने की संभावना है.

यूपी में नोएडा से लखनऊ तक कोल्ड-डे का रेड अलर्ट

उत्तर प्रदेश में दिल्ली से सटे नोएडा से लेकर लखनऊ तक मौसम विभाग ने भयानक ठंड का कहर जारी रहेगा. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने लखनऊ, कानपुर, मेरठ, बरेली, मुजफ्फरनगर समेत 41 जिलों में कोल्ड-डे का रेड अलर्ट जारी किया है, जबकि बाकी जिलों के लिए ठंड का ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है. पूरे प्रदेश में शीत लहर और पाला पड़ने के आसार जताए गए हैं. अधिकतर जिलों में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री से कम ही रहने की चेतावनी दी गई है. 

कोहरे से नहीं छूटेगा पीछा

उत्तर भारत के सभी इलाके पिछले एक महीने से कोहरे की चादर में लिपटे हुए हैं. कोहरे का यह कहर लगातार जारी रहेगा. हरियाणा में खासतौर पर कोहरे से जनजीवन ठप हो सकता है. हरियाणा के हिसार जिले के बालसमंद को राज्य में सबसे ठंडा आंका गया है, जहां रात का तापमान 1.8 डिग्री दर्ज हुआ है. मौसम विभाग का अनुमान है कि उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में कोहरे का कहर 1 फरवरी तक यूं ही जारी रह सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement