Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Top News Today: संजय राउत की गिरफ्तारी, महंगाई पर चर्चा समेत इन 5 बड़ी खबरों पर रहेगी देश की नजर

Top News Today: डीएनए हिंदी अपनी इस रिपोर्ट में लेकर आया है वो पांच बड़ी खबरें जिनपर आज पूरे देश की नजर रहेगी. संजय राउत को ईडी आज PMLA कोर्ट में पेश करेगी. वहीं संसद में आज महंगाई समेत कई मुद्दों पर चर्चा हो सकती है.

Top News Today: संजय राउत की गिरफ्तारी, महंगाई पर चर्चा समेत इन 5 बड़ी खबरों पर रहेगी देश की नजर

संजय राउत

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: नमस्कार, डीएनए इंडिया हिंदी डॉट कॉम में आपका स्वागत है. अपनी इस रिपोर्ट में हम आपके लिए लेकर आए हैं वो पांच बड़ी खबरें जिनपर आज पूरे देश की नजर होगी. इन खबरों में सबसे प्रमुख खबर शिवसेना राज्यसभा सांसद संसद राउत की है. संजय राउत को रविवार रात ईडी ने गिरफ्तार कर लिया. आइए आपको बताते हैं आज के दिन की पांच बड़ी खबरें.

संजय राउत को ED ने किया गिरफ्तार
प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आखिरकार शिवसेना राज्यसभा सांसद संजय राउत को गिरफ्तार कर लिया लिया है. ईडी ने PMLA के तहत रविवार रात 12 बजे संजय राउत को गिरफ्तार किया है. इससे पहले शिवसेना नेता के घर ED की टीम ने करीब 9 घंटे छापेमारी की. इस दौरान ईडी को उनके घर से 11.50 लाख रुपये की नकदी बरामद हुई थी. मुंबई के 1,000 करोड़ के पात्रा चाल जमीन घोटाले के मामले में संजय राउत को आरोपी बनाया गया है. ईडी आज संजय राउत को PMLA कोर्ट में रिमांड मांग सकती है. पढ़ें पूरी खबर

भारत के खाते में एक और गोल्ड
भारत के 20 साल  के वेटलिफ्टर अंचित शिउली (Achinta Sheuli)ने रविवार देर रात बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में पुरुषों की 73 किग्रा भारोत्तोलन स्पर्धा में कुल 313 किग्रा वजन उठाकर गोल्ड मेडल जीता. स्नेच राउंड में श्योली 143 किग्रा वजन उठाकर पहले पायदान पर रहे थे. आज भारत को राष्ट्रमंडल खेलों में और कई मेडल की उम्मीद है. आज मेंस हॉकी टीम के लिए बड़ा दिन होने वाला है, जहां उनका सामना इंग्लैंड से होगा. पुरूषों की 100 मीटर बटरफ्लाइ हीट 6 में साजन प्रकाश का मुकाबला होगा. मुक्केबाजी में 48 से 51 किलोग्राम अमित पंघल, 54-57KG में हुसामुद्दीन मोहम्मद  और  75-80KG आशीष कुमार का मुकाबला होगा. पढ़ें पूरी खबर

अंचित शिउली

आज से बढ़ जाएंगे कमर्शियल सिलेंडर
आज से गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) की कीमत में बदलाव हो जाएगा. तेल विपणन कंपनियां डोमेस्टिक सिलेंडर के साथ ही कमर्शियल सिलेंडर के रेट बढ़ा दिए हैं. 1 अगस्त से दिल्ली में कमर्शियल सिलेंडर 2012.50 रुपये की जगह 1976.50 रुपये में मिलेगा. मुंबई में 1936.50 रुपये और चेन्नई में 2141 रुपये में उपलब्ध होगा.

संसद में आज हो सकती है महंगाई पर चर्चा
संसद का मानसून सत्र 18 जुलाई से चल रहा है. मंहगाई, बेरोजगारी , जीएसटी और अग्निपथ जैसे मुद्दों पर विपक्ष चर्चा की मांग कर रहा है. ऐसे में सोमवार को महंगाई को लेकर लोकसभा में आज चर्चा हो सकती है.हालांकि राज्यसभा के एजेंडे में महंगाई के मुदे को चर्चा में शामिल नहीं किया गया है. राज्यसभा में इस मुद्दे पर मंगलवार को बहस हो सकती है. हालांकि इस मामले में संसद का अब तक का सत्र हंगामेदार रहा. राज्यसभा में 40 घंटे से अधिक का समय बर्बाद हो चुका है.

राज्यसभा

1 अगस्त से बदल जाएंगे बैंक के ये नियम
आज से बैंकों में कुछ नियम बदलने वाले हैं. बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) में एक अगस्त से चेक से भुगतान के नियम में बदलाव किया गया है. RBI की गाइडलाइंस के अनुसार, बैंक ऑफ बड़ौदा ने ग्राहकों को सूचित किया कि 1 अगस्त से 5 लाख रुपये या इससे ज्यादा के अमाउंट वाले चेक के लिए पॉजिटिव पे सिस्टम लागू कर दिया गया है. इसके अलावा और भी कई निमय बदले गए हैं. इन बदलाव से ग्राहकों पर कितना असर होगा, ये आज देखने वाली बात होगी. पढ़ें पूरी खबर

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement