Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jitan Sahani Murder Case: सूद का पैसा और जानकार हत्यारे, 5 पॉइंट्स में VIP चीफ Mukesh Sahani के पिता की हत्या की इनसाइड स्टोरी

Jeetan Sahani Murder Case: बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन साहनी का शव दरभंगा जिले में उनके पैतृक घर में क्षत-विक्षत हालत में मिला है. उनकी किसी धारदार हथियार से हत्या की गई है.

Latest News
Jitan Sahani Murder Case: सूद का पैसा और जानकार हत्यारे, 5 पॉइंट्स में VIP चीफ Mukesh Sahani के प��िता की हत्या की इनसाइड स्टोरी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Jeetan Sahani Murder Case: बिहार की VIP पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई है. उनका शव दरभंगा जिले के सुपौल बाजार इलाके के बिरौल गांव में उनके पैतृक घर में मिला है. जीतन साहनी की हत्या धारदार हथियार से की गई है. इस हत्या ने बिहार की राजनीति में हंगामा खड़ा कर दिया है. हालांकि पुलिस ने कुछ ही घंटों के अंदर कई सबूत जुटा लिए हैं. पुलिस ने दावा किया है कि अगले 24 घंटे के दौरान हत्या का खुलासा कर दिया जाएगा. पुलिस ने दो संदिग्धों को अपनी हिरासत मे भी लिया है, जिनके पूछताछ की जा रही है. पुलिस का दावा है कि हत्या करने वाले जीतन साहनी के जानकार थे और उनकी संख्या एक से ज्यादा थी. हत्या का कारण सूद पर पैसे का लेनदेन माना जा रहा है.

आइए 5 पॉइंट्स में जानते हैं कि इस मामले में ताजा अपडेट क्या हैं-

1. सूद पर पैसा देने के मिले हैं सबूत

बिहार पुलिस के आला सूत्रों के मुताबिक, जीतन साहनी की हत्या के पीछे उनके द्वारा सूद पर पैसे के लेनदेन का धंधा करना है. पुलिस को पानी मे फेंका गया एक बॉक्स मिला है, जिसमें पैसा दिए जाने का विवरण है. इन कागजातों को अभी पानी से निकालने के बाद सुखाया जा रहा है. पुलिस का मानना है कि इससे हत्या का कारण जानने में मदद मिलेगी.


यह भी पढ़ें- Bihar News: VIP पार्टी चीफ Mukesh Sahani के पिता की बेरहमी से हत्या, दरभंगा में घर में घुसकर किया धारदार हथियार से काटा 


2. घर में मेज पर मिले हैं पानी के 3 गिलास

दरभंगा के डीआईजी बाबूराम के मुताबिक, घर में मेज पर पानी के 3 गिलास और कुछ कागज मिले हैं. इससे हत्या में एक से ज्यादा लोगों के शामिल होने का सबूत मिला है. FSL टीम जांच कर रही है. इसमें हमें कुछ अहम सबूत मिले हैं. आरोपियों को जल्द दबोच लिया जाएगा. हमें अगले 6 से 8 घंटे में विस्तृत जानकारी मिल जाएगी, जिससे आरोपियों की पहचान हो जाएगी. हमें करीब के तालाब में बहुत सारे कागजातों से भरी हुई एक छोटी सी आलमारी मिली है. कमरे में टेबल पर तीन खाली गिलास भी रखे मिले हैं. इससे लग रहा है कि हत्यारे जीतन साहनी के जानकार थे और संख्या में एक से ज्यादा थे.

3. SIT ने शुरू कर दी है जांच, FSL टीम ने भी जुटाए सबूत

राज्य सरकार ने इस हाई प्रोफाइल मर्डर की जांच के लिए IPS काम्या मिश्रा के नेतृत्व में विशेष जांच टीम (SIT) का गठन किया है. एसपी (ग्रामीण) पद पर तैनात काम्या मिश्रा ने घटनास्थल पर जाकर जांच शुरू कर दी हैं. उन्होंने बिरौल के DSP मनीष चंद्र चौधरी से पूरे मामले की जानकारी ली है. साथ ही स्थानीय लोगों और परिजनों से भी बात की है. SIT मे काम्या मिश्रा के अलावा SDPO, थानाध्यक्ष बिरौल और तकनीकी कोषांग दरभंगा की टीम को शामिल किया गया है. उधर, घटनास्थल की फोरेंसिक जांच कर सबूत जुटाने के लिए FSL टीम के अलावा पटना STF और डॉग स्क्वॉयड भी मौके पर पहुंच गया है.

4. मुख्यमंत्री ने की है मुकेश सहनी से फोन पर बात

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्ष के नेता व विकासशील इंसान पार्टी (VIP) चीफ मुकेश सहनी से फोन पर बात कर उन्हें सांत्वना दी है. सहनी अपने पित की मौत की खबर मिलने पर मुंबई से पटना के लिए रवाना हो चुके हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट में इस हत्या पर दुख जताते हुए कहा कि DGP को जल्द जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लेने का निर्देश दिया है. 

5. हत्या को लेकर किसने क्या कहा

RJD नेता मनोज कुमार झा ने कहा कि VIP पार्टी अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता की निर्मम हत्या ने बिहार में कानून व्यवस्था की अराजक स्थिति फिर उजागर कर दी है. सरकार लोगों के भरोसे पर चलती है, जो शून्य पर है. मीडिया मैनेजमेंट ही सबकुछ नहीं होता. केंद्रीय मंत्री व LNJP चीफ चिराग पासवान ने कहा कि मुकेश सहनी के पिता की निर्मम हत्या बेहद निंदनीय है. दोषियों को जल्द से जल्द चिह्नित कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement