Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Weather Updates: Delhi-NCR में आज भी येलो अलर्ट, यूपी से उत्तराखंड तक भारी बारिश की चेतावनी, पढ़ें आज के मौसम का हाल

Weather Updates: दिल्ली में अगस्त का कोई भी दिन सूखा नहीं रहा है. आज हिमाचल-उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट है, जबकि पंजाब-हरियाणा में भी तेज बारिश हो सकती है.

Latest News
Weather Updates: Delhi-NCR में आज भी येलो अलर्ट, यूपी से उत्तराखंड तक भारी बारिश की चेतावनी, पढ़ें आज के मौसम क��ा हाल

Delhi Rain: राष्ट्रीय राजधानी में अगस्त के महीने में लगातार बारिश हुई है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Weather Updates: दिल्ली-NCR को लगातार भिगो रही मानसूनी बारिश शुक्रवार (16 अगस्त) को भी अपना रंग दिखाएगी. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज भी दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट दिया है. दिल्ली से सटे इलाकों में भी झमाझम बारिश की संभावना जताई गई है. IMD ने पहाड़ पर जाने वालों को अलर्ट किया है. शुक्रवार को उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के आसार हैं, जबकि पंजाब और हरियाणा के लिए भी बारिश का येलो अलर्ट है. पूर्वी भारत और दक्षिणी भारत के तटीय राज्यों में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश में बारिश के लगातार कम होते जाने की संभावना जताई गई है, लेकिन राजस्थान में अभी बारिश का कहर बना रहेगा. 

आज भीगेगी दिल्ली, अगले दो दिन रह सकते हैं सूखे

IMD ने दिल्ली-NCR में आज बारिश का येलो अलर्ट जारी करते हुए गरज-चमक की भी चेतावनी दी है. हालांकि इसके बाद अगले दो दिन आसमान साफ रहने की संभावना है. इसके बाद फिर 18 से 20 अगस्त तक के लिए भी दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान हल्की से मध्यम स्तर की बारिश की संभावना है. अगस्त में लगातार बारिश के कारण राष्ट्रीय राजधानी के तापमान में लगातार कमी आई है. शुक्रवार को भी अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस बने रहने के आसार हैं.

यूपी में रक्षाबंधन तक जारी रहेगी बारिश

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में रक्षा बंधन तक बारिश का दौर जारी रहने के आसार जताए हैं. शुक्रवार को भी पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लगभग सभी जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके बाद 17 से 19 अगस्त तक भी भारी बारिश का येलो अलर्ट है. 20 अगस्त को रक्षा बंधन वाले दिन बारिश से थोड़ी राहत मिल सकती है.

राजस्थान में भी जारी रहेगी भारी बारिश

राजस्थान में पिछले एक सप्ताह से हो रही भारी बारिश से अभी राहत नहीं मिलने जा रही है. शुक्रवार को राजस्थान में बेहद भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जबकि इसके बाद 17 से 19 अगस्त तक भी पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में कहीं-कहीं बारिश होती रहेगी.

पंजाब से उत्तराखंड तक हर तरफ होगी बारिश

शुक्रवार को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. पंजाब, हरियाणा चंडीगढ़ में 17 अगस्त को भी भारी बारिश होगी, लेकिन 18-19 अगस्त को मौसम खुशगवार रहेगा. हिमाचल, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में 16 से 19 अगस्त तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement