Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Updates: चार दिन भारी बारिश का अलर्ट, जशपुर में बिजली गिरने से 3 की मौत, वैष्णो देवी धाम में लैंडस्लाइड, पढ़ें मौसम का हाल

Weather Updates: दिल्ली-NCR में शनिवार-रविवार को कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है, लेकिन सोमवार से फिर तीन दिन तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Latest News
Weather Updates: चार दिन भारी बारिश का अलर्ट, जशपुर में बिजली गिरने से 3 की मौत, वैष्णो द�ेवी धाम में लैंडस्लाइड, पढ़ें मौसम का हाल

IMD Rain Alert: भारी बारिश ने कई शहरों में जलभराव के हालात बना रखे हैं. यह तस्वीर शुक्रवार को देहरादून की है. (फोटो- PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Weather Updates: देश में मानसूनी बारिश के कारण आपदाओं का दौर जारी है. जम्मू-कश्मीर के कटड़ा में वैष्णो देवी धाम जाने वाले पैदल मार्ग पर लैंड स्लाइड्स हुई है, जबकि छत्तीसगढ़ के जशपुर में बिजली गिरने से 3 महिलाओं की मौत हो गई है और 3 को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दिल्ली-NCR में शनिवार-रविवार को मौसम खुशगवार और आसमान साफ बने रहने की संभावना जताई है, लेकिन कई राज्यों में अगले 4 दिन तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के चलते खासतौर पर पूर्वी और मध्य भारत के राज्यों में बेहद तेज बारिश होने की चेतावनी दी गई है. 

मौसम विभाग ने दी है ये चेतावनी

IMD के मुताबिक, देश में मानसून अब वापस लौट रहा है, लेकिन इस बीच उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना है. इसके चलते पश्चिम बंगाल के ऊपर भी कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है. दोनों कम दबाव के क्षेत्र आपस में जुड़ने के आसार हैं, जिससे अगले कुछ दिन पूर्वी और मध्य भारत में बेहद तेज बारिश होने के आसार लग रहे हैं. अगले चार दिन के दौरान देश के अधिकतर इलाकों में बारिश का असर बना रहेगा. इस दौरान पहाड़ों में बादल फटने की घटनाएं हो सकती हैं.

दिल्ली-NCR में साफ रहेगा मौसम, हल्की बारिश के आसार

दिल्ली-NCR में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान औसत से 1.2 डिग्री सेल्सियस कम रहा था. IMD का अनुमान है कि शनिवार को कई इलाकों में हल्की बारिश होने के आसार हैं, लेकिन ज्यादातर जगह आसमान में बादल छाए रहेंगे और मौसम खुशगवार बना रहेगा. इसके बाद 22 अगस्त तक मध्यम से भारी स्तर तक की बारिश हो सकती है. इस दौरान अधिकतम तापमान 31 से 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 से 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

खेतों में काम करती महिलाओं पर गिरी

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान बिजली गिरने की दो घटनाएं हुई हैं. चंदागढ़ गांव में खेत में धान की रोपाई कर रही महिलाओं पर बिजली गिरने से 2 की मौत हो गई, जबकि 7 अन्य घायल हुई हैं. घायल महिलाओं का अस्तपताल में इलाज चल रहा है, जिनमें से 3 की हालत गंभीर है. इसके अलावा थाना बागबहार के इलाके में भी एक जगह खेत में धान रोप रही महिला पर बिजली गिरने से उसकी मौत हो गई है.

लैंडस्लाइड से 40 फुट तक ढहा वैष्णो देवी पैदल मार्ग

जम्मू-कश्मीर के कटड़ा में माता वैष्णो देवी पैदल मार्ग पर लैंडस्लाइड हुई है. बाणगंगा इलाके में गुलशन नगर के पास पत्थर गिरने से करीब 40 फीट तक रास्ता ढह गया है. हालांकि लैंडस्लाइड की चपेट में कोई श्रद्धालु नहीं आने से बड़ा हादसा नहीं हुआ है. माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने फिलहाल गुलशन लंगर के आसपास के इलाके में आवाजाही पर रोक लगा दी है.

बदरीनाथ हाइवे लैंडस्लाइड के कारण दो घंटे रहा बंद

उत्तराखंड में भी बदरीनाथ नेशनल हाइवे पर एक बार फिर लैंडस्लाइड होने से इसे दो घंटे तक बंद रखना पड़ा है. श्रीनगर जिले में सिरोहबगड़ और हनुमान मंदिर के पास दो जगह लैंडस्लाइड होने से हाइवे बंद करना पड़ा था.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement