Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Updates: यमुनोत्री धाम में भारी बारिश से पुल टूटा, ITBP जवान शहीद, Delhi में भी बंद हैं कई रास्ते, जानें आज कैसा होगा मौसम

Weather Updates: उत्तराखंड-हिमाचल के पहाड़ों से लेकर महाराष्ट्र-गुजरात तक भारी बारिश से तबाही मची हुई है. आज भी भारी बारिश होने के आसार जताए गए हैं.

Latest News
Weather Updates: यमुनोत्री धाम में भारी बारिश से पुल टूटा, ITBP जवान शहीद, Delhi में भी बंद हैं कई रास्ते, जान��ें आज कैसा होगा मौसम

Delhi-NCR में अब भी शुक्रवार को हुई बारिश के कारण कई सड़कों पर जल भराव है. (फाइल फोटो- PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Weather Updates: पहाड़ों से मैदानों तक भारी बारिश ने तबाही मचा रखी है. महाराष्ट्र में मुंबई-पुणे समेत सभी जगह बाढ़ ने जीवन थाम दिया है, जबकि राजधानी दिल्ली में भी शुक्रवार को भारी बारिश से हुए जलभराव के बाद बंद हो गए कई रास्ते शनिवार को भी नहीं खुल सके हैं. उधर, उत्तराखंड के यमुनोत्री धाम में भारी बारिश के कारण यमुना नदी ने भयानक तबाही मचाई है. एक अस्थायी पुल टूट गया है और यमुनोत्री धाम व आखिरी पड़ाव जानकी चट्टी पर भारी तबाही मची है. हालांकि समय रहते लोगों को अलर्ट कर देने के कारण किसी की जान जाने की खबर नहीं है. हिमाचल प्रदेश में अस्थायी पुल बनाकर अपने जवानों को नाला पार कराते समय बोल्डर की चपेट में आकर भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) का एक इंस्पेक्टर शहीद हो गया है. उत्तर प्रदेश में भी कई जगह बाढ़ ने तबाही मचा रखी है, जबकि गुजरात में करीब 2,700 लोग रेस्क्यू किए गए हैं. शनिवार को भी हर तरफ भारी बारिश के आसार जताए गए हैं, जबकि उत्तर प्रदेश में कई जगह बिजली गिरने का भी अलर्ट जारी किया गया है.

Delhi-NCR में आज भी होगी बारिश की झमाझम

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शनिवार (27 जुलाई) को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली-NCR में बारिश (Delhi Rain Alert) की झमाझम जारी रह सकती है. आसमान में पूरा दिन बादल छाए रहेंगे, जिसके चलते गर्मी में भी राहत रहेगी. दिल्ली-NCR में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक बना रह सकता है. बारिश होने पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी जरूर देख लें, क्योंकि पहले से कई रास्तों पर जल भराव के कारण आवाजाही बंद है.

यूपी में गिर सकती है बिजली, उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट

उत्तर प्रदेश में 30 जुलाई तक लगातार बारिश होने का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है. कई जगह बेहद भारी बारिश होने के आसार हैं. उत्तर प्रदेश में कई जगह बारिश के दौरान बिजली गिरने की चेतावनी जारी की गई है. उधर, उत्तराखंड के अधिकतर जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है. देहरादून में स्कूल बंद कर दिए गए हैं. मौसम विभाग का अनुमान है कि पौड़ी, पिथौरागढ़, चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, टिहरी जिलों में भी बेहद भारी बारिश हो सकती है. इसके चलते मौसम विभाग ने लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी है.

जवानों को रेस्क्यू करते हुए चली गई ITBP इंस्पेक्टर की जान

हिमाचल प्रदेश के लाहौल जिले की स्पीति घाटी के रिकांग पियो में बारिश से उफने नाले पर अस्थायी पुल बनाकर अपने जवानों को रेस्क्यू करते समय भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के एक इंस्पेक्टर की जान चली गई है. मूल रूप से उत्तराखंड के पौड़ी जिले के तल्ली कांडई गांव निवासी इंस्पेक्टर चंद्रमोहन सिंह नेगी फिलहाल देहरादून जिले के दुर्गा चौक भानियावाला में परिवार समेत रह रहे थे. जवानों को रेस्क्यू करते समय नेगी का पैर अस्थायी पुल से फिसल गया और वे सीधे पानी से उफने नाले में जा गिरे. उनका शव बाद में 100 मीटर दूर पत्थरों में फंसा हुआ मिला है. नेगी के परिवार में पत्नी और एक बेटा-बेटी हैं.

उत्तराखंड के मद्महेश्वर धाम से हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू किए 106 लोग

उत्तराखंड के द्वितीय केदार मद्महेश्वर धाम से 106 तीर्थयात्रियों को हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू किया गया है. भारी बारिश के कारण मद्महेश्वर धाम के रास्ते में रुद्रप्रयाग जिले के गौंडार गांव में मोरकुंडा नदी पर बना पुल बह जाने से यात्री रास्ते में ही फंस गएथे. इसके बाद उन्हें नानू स्थित अस्थायी हेलीपैड पर लाकर दो हेलीकॉप्टर के जरिये रेस्क्यू किया गया है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement