Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Wrestlers Protest Live: गंगा में मेडल बहाए बिना हरिद्वार से लौट रहे पहलवान, सरकार को 5 दिन देकर नरेश टिकैत को सौंपे पदक

Wrestlers Protest: पहलवानों ने दिल्ली के इंडिया गेट के सामने आमरण अनशन करने का ऐलान किया है. वे अपने मेडल गंगा नदी में बहाने के लिए हरिद्वार पहुंच गए हैं.

Wrestlers Protest Live: गंगा में मेडल बहाए बिना हरिद्वार से लौट रहे पहलवान, सरकार को 5 दिन देकर नरेश टिकैत को सौंपे पदक

Wrestlers Protest 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आंदोलन करने वाले पहलवानों ने भारत के लिए खेलकर हासिल किए अपने मेडल गंगा में बहाने का ऐलान किया है. पहलवान बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक अपने मेडल गंगा में प्रवाहित करने हरिद्वार पहुंचे हैं. पहलवानों ने कहा है कि इसके बाद वे सभी इंडिया गेट पर आमरण अनशन करेंगे. पहलवान बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के साथ ही उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. हाल ही में नई संसद की तरफ विरोध प्रदर्शन के लिए कूच करते पहलानों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया था जिसके बाद उनके खिलाफ केस भी दर्ज किया गया है. दिल्ली पुलिस की हरकतों और सरकार द्वारा उनकी मांगे अनसुनी होने पर आंदोलनकारी काफी आक्रोशित हैं.

पढ़ें लाइव अपडेट्स-

- पहलवानों को मनाने में सफल हुए टिकैत, नहीं बहाए गए मेडल

अपने मेडल बहाने के लिए हरिद्वार पहुंचे पहलवानों को भारतीय किसान यूनियन अध्यक्ष नरेश टिकैत ने मना लिया है. टिकैत के मनाने पर फिलहाल पहलवान गंगा में मेडल बहाए बिना ही वापस दिल्ली लौट रहे हैं, जहां वे आमरण अनशन पर बैठने की घोषणा कर चुके हैं. पहलवानों ने अपने मेडल नरेश टिकैत को सौंप दिए हैं, जिन्होंने ये मेडल राष्ट्रपति को सौंपने का वादा पहलवानों से किया है. पहलवानों ने कार्रवाई के लिए सरकार को अब 5 दिन का अल्टीमेटम दिया है. पहलवानों का कहना है कि यदि 5 दिन में सरकार उनकी मांगों को मानकर कार्रवाई नहीं करेगी तो वे मेडल गंगा में बहाने के लिए दोबारा आएंगे.

- किसान यूनियन अध्यक्ष नरेश टिकैत भी पहुंचे हरिद्वार

पहलवानों का समर्थन करने के लिए भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत भी हरिद्वार पहुंच गए हैं. नरेश के भाई राकेश टिकैत पहले ही किसानों के साथ मौजूद हैं. नरेश ने हरिद्वार पहुंचने के बाद मीडिया से कहा, खूनपसीना बहाकर जीते गए पहलवानों मेडल ऐसे ही नहीं बहाने देंगे.

- गंगा सभा कर रही पहलवानों का विरोध

हरिद्वार में अपने मेडल गंगा में बहाने पहुंचे पहलवानों का गंगा सभा ने विरोध कर दिया है. गंगा सभा के पदाधिकारियों ने पहलवानों को हर की पौड़ी पर जाने से रोक दिया है. पदाधिकारियों का कहना है कि हर की पौड़ी पूजा-पाठ की जगह है, इसे राजनीति का अखाड़ा नहीं बनाया जाए. गंगा सभा हरिद्वार के अध्यक्ष नितिन गौतम ने पहले ही इस बात की घोषणा कर दी थी.

-हर की पौड़ी में बहाएंगे मेडल

बीजेपी सांसद के खिलाफ आंदोलन कर रहे पहलवान अपने मेडल गंगा में प्रवाहित करने के लिए हरिद्वार पहुंच गए हैं. पहलवानों में विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया शामिल हैं. ये लोग मेला नियंत्रण की तरफ से हर की पौड़ी की तरफ पैदल ही गए. उनके साथ भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत भी मौजूद हैं.

s

-समर्थन को निकले कांग्रेसी कार्यकर्ता

बीजेपी सांसदों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हरिद्वारा पहुंचे आंदोलनकारी पहलवानों के समर्थन में हरिद्वार में कांग्रेस के कार्यकर्ता भी दिखे, जिन्हें कंट्रोल करने के लिए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement