Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Agnipath Scheme: बिहार में और उग्र हुआ प्रदर्शन, ट्रेन फूंकी, जगह-जगह आगजनी

अग्निपथ स्कीम के विरोध में हो रहा प्रदर्शन अब और उग्र हो गया है. बिहार के कई जिलों से आगजनी की खबरें आ रही हैं

Agnipath Scheme: बिहार में और उग्र हुआ प्रदर्शन, ट्रेन फूंकी, जगह-जगह आगजनी

अग्निपथ स्कीम के विरोध में बिहार में प्रदर्शन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिन्दी: सेना की नई भर्ती योजना अग्निपथ स्कीम (Agnipath Scheme) को लेकर बवाल लगातार बढ़ता जा रहा है. बिहार (Bihar) के हर जिले से हिंसक विरोध-प्रदर्शन की खबरें आ रही हैं. बक्सर, जहानाबाद, नवादा, सहरसा सहित कई जिलों में रोड और रेल सेवा बाधित है. छपरा में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन की बोगी में आग लगा दी है. वहीं आरा में प्रदर्शनकारियों ने जमकर पत्थरबाजी की है. नवादा में प्रदर्शन के दौरान विधायक अरुणा देवी बाल-बाल बच गईं. 

जहानाबाद और बक्सर से अग्निपथ योजना के विरोध में छात्रों ने सड़क जाम कर दिया है. कई जगहों पर आगजनी की खबरें हैं. जहानाबाद में रेलवे ट्रैक पर प्रर्दशन कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज की खबरें हैं. नवादा और अरवल में छात्रों का उग्र प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. छात्रों ने कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया है.  

जहानाबाद में प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने नेशनल हाइवे को जाम कर दिया था. करीब 2 घंटे बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा.

नवादा के वारसलीगंज की विधायक अरुणा देवी की गाड़ी पर भी प्रदर्शनकारियों ने पत्थरबाजी की. हालांकि, विधायक पूरी तरह सुरक्षित हैं. नवादा में प्रदर्शनकारियों ने रेलवे स्टेशन पर भी पथराव किया. 

सबसे बड़ी घटना छपरा से आ रही है. प्रदर्शनकारियों ने छपरा जंक्शन पर खड़ी ट्रेन की एक बोगी में आग लगा दी. ट्रेन में सवार यात्रियों ने किसी तरह भागकर जान बचा ली. 

इससे पहले बुधवार को भी बक्सर, मुजफ्फरपुर, बेगूसराय, छपरा में विरोध-प्रदर्शन देखने को मिला था. 

छात्र सेना में 4 साल की भर्ती वाली इस योजना से नाराज हैं. छात्रों का कहना है कि 4 साल के बाद 25 प्रतिशत छात्रों को तो नौकरी मिल जाएगी लेकिन 75 फीसदी लोग बेरोजगार हो जाएंगे.

गौरतलब है कि कई राज्यों ने पुलिस भर्ती में अग्निवीरों को प्राथमिकता देने की घोषणा की है. कई विभागों ने भी इन लोगों की प्राथमिकता देने की घोषणा की है. ध्यान रहे कि सरकार ने सेना भर्ती में पुरानी प्रक्रिया को बदलते हुए अग्निपथ योजना की शुरुआत की है, जिसमे 4 साल के लिए युवाओं की भर्ती होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement